Main Sliderराष्ट्रीय

HLL लाइफकेयर लिमिटेड ने तैयार की कोरोना की एंटीबॉडी किट, NIV पुणे ने किया पास

नई दिल्ली. कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में भारत ने बड़ी कामयाबी हासिल की है, HLL लाइफकेयर लिमिटेड ने कोरोनावायरस की एंटीबॉडी किट बनाने में कामयाबी हासिल कर ली है. एक समाचार एजेंसी के हवाले से यह जानकारी सामने आई है. बता दें कि कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में यह कामयाबी खासी महत्वपूर्ण है, इस किट को NIV पुणे द्वारा मान्य और अनुमोदित किया जा चुका है साथ ही IMR ने इसके इस्तेमाल की अनुमति भी दे दी है. एएलएल लाइकेयर, केंद्रीय स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत संचालित होती है. इस किट की मदद से मरीज के सीरम, प्लाजमा या खून लेकर एंटीबॉटी की पहचान की जा सकती है.
बता दें कि भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. मंगलवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या 4421 हो गई है, जबकि अभी तक 114 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 326 लोगों का उपचार हो चुका है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो पांच मौत और 354 नए मरीज सामने आए हैं.
भारत में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में इस खतरनाक वायरस ने तूफान मचा रखा है, अब तक इस वायरस की वजह से पूरे विश्व में करीब 75 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. विकसित देशों ने भी इस वायरस के आगे घुटने टेक दिए. ऐसे में एचएलएल द्वारा तैयार की गई यह एंटीबॉडी किट पूरे विश्व के लिए मददगार साबित हो सकती है.

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com