अंतरराष्ट्रीय

अमेरीका कोरोना से होने वाली 14 हजार लाशों को नहीं लगा पा रहा ठीकाने

वॉशिंगटन। ये तो सच है कि जैसा करोगे वैसा भरोगे। कोरोना वायरस की तबाही ने अच्छे अच्छे दोशों की हालात पतली कर दी है। सुपरपावर अमेरिका को भी इसने पस्त कर दिया है। कोरना के कारण अमेरिका में लगातार दूसरे दिन करीब 2 हजार लोगों मौत हुई है। यानी की 48 घंटे में यहां 4000 लोगों की मौत हो रही है। ये आँकड़ा वाकई चौंकाने वाला है। अब तक यहां 14695 लोगों की जान जा चुकी है।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक 24 घंटे में यहां रेकॉर्ड 1973 लोगों की मौत हो रही है, जो पिछले दिन के 1939 मौतों से अधिक है। अमेरिका में 14695 लोग कोरोना की वजह से मौत के मुंह में जा चुके हैं। मौतों की संख्या के मामले में अमेरिका स्पेन (14555) से आगे निकल गया है। जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना की वजह से सबसे अधिक 17,669 लोग इटली में मारे गए हैं।

2019 दिसंबर से चीन से निकला कोरोना वायरस पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रहा है। अब तक 15 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से करीब 88 हजार की मौत हो चुकी है, जबकि 3 लाख 29 हजार लोग ठीक हो चुके हैं। इसकी तबाही का सिलसिला अभी तक जारी है। यह कब अपनी गति को कम करेगा इसका अंदाजा कोई नहीं लगा रहा। क्योंकी अभी तक इस रोग को मात देने वाली दवा का निर्माण नहीं किया गया है। वैसे बता दें कि हाइड्रोक्लोरोक्वीन नाम की दाव जोकि मलेरियारोधी दवा है इससे अमेरीका और ब्रिटिश में कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

loading...
Loading...

Related Articles