Friday, March 5, 2021 at 3:07 AM

यूपी में कोविड 19 पाजिटिव की संख्या 600 पार, एक दिन में मिले 124 नए मरीज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटे में 145 नए मरीज मिले हैं।

इसी के साथ प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 644 पहुंच गई है, जिनमें से 310 तब्लीगी जमात के हैं। इस वक्त आगरा प्रदेश में कोरोना वायरस का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट है। अकेले आगरा में 144 मरीज हो चुके हैं। पुलिस प्रशासन लगातार इस संक्रमण पर काबू पाने के लिए काम कर रहा है।

लखनऊ में सोमवार को कोरोना वायरस के नौ पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसमें पांच राजधानी के सदर इलाके के तो एक बुजुर्ग नजीराबाद का है। वहीं दूसरे जिलों के तीन जमाती पॉजिटिव पाए गए हैं। नजीराबाद के बुजुर्ग की हालत गंभीर है और वह केजीएमयू में वेंटिलेटर पर है। लखनऊ में कुल मरीजों की संख्या 41 हो गई है जिसमें 31 राजधानी के मूल निवासी हैं और 10 दूसरे जिलों के हैं।

सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को नौ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सदर निवासी युवती, एक बुजुर्ग और तीन युवक पॉजिटिव पाए गए। नजीराबाद निवासी बुजुर्ग को छोड़कर राजधानी के बाकी मरीजों को बीकेटी के साढ़ामऊ स्थित रामसागर मिश्र अस्पताल में भर्ती किया गया। पॉजिटिव पाए गए तीन जमातियों में एक सहारनपुर, एक राजस्थान और एक असम का निवासी है। इन सभी को बीकेटी स्थित जीसीआरजी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

Loading...