खेल

निकट भविष्य में क्रिकेट को लेकर बोले गांगुली… पढ़िये पूरी खबर

नई दिल्ली। कोविड-19 (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते दुनिया के तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स या तो स्थगित किए जा चुके हैं या फिर रद्द करने पड़े हैं।

इस बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस बीच जर्मनी में प्रीमियर फुटबॉल लीग ‘बुंडेसलीगा’ को मई में कराए जाने की बात हो रही है। यह लीग खाली स्टेडियम में कराई जाएगी।

वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली हालांकि आईपीएल को लेकर ऐसा नहीं सोच रहे हैं। उन्होंने साफ कर दिया है कि हाल-फिलहाल क्रिकेट होता नजर नहीं आ रहा है।

एक समाचार पत्र से बातचीत के दौरान गांगुली ने कहा कि जर्मनी और भारत की सोशल रियैलिटी एकदम अलग-अलग है। गांगुली ने कहा कि भारत में हाल फिलहाल कोई क्रिकेट इवेंट नहीं देखने को मिलेगा। गांगुली ने साथ ही कहा कि इसमें कई सारे अगर और लेकिन भी शामलि हैं। गांगुली ने इस दौरान कहा कि मौजूदा हालात देखते हुए जब लोगों की जिंदगी पर बन आई है तो खेल की बात करने के बारे में वो नहीं सोच रहे हैं।

गांगुली की कप्तानी में टीम इंडिया के लिए खेल चुके सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह भी इस मामले में उनके साथ हैं। भज्जी ने कहा कि आईपीएल में टॉप खिलाड़ी बस ग्राउंड पर ही लोगों नहीं इकट्ठा करते, बल्कि जब टीम ट्रैवल करती है, होटल में रुकती है, तब भी लोग खिलाड़ियों की झलक पाने के लिए उमड़ते हैं।

भज्जी ने हाल में कहा था कि आईपीएल के मैच खाली स्टेडियम में कराए जा सकते हैं, लेकिन अब भज्जी की राय कुछ अलग नजर आ रही है। उनका मानना है कि क्रिकेट कराना सोशल डिस्टैंसिंग के मेसेज से पलट होगा। भज्जी का मानना है कि जब तक कोविड-19 की वैक्सीन नहीं आती तब तक क्रिकेट नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कहा अगर खाली स्टेडियम में मैच कराए गए, तो भी खिलाड़ियों में कोविड-19 के लक्षण नजर आ सकते हैं।

loading...
Loading...

Related Articles