मनोरंजन

देखें डांस फिल्मों के शानदार Video Song, बॉलीवुड में इस फिल्म ने मचाया था धमाल

आप जानते हैं बॉलीवुड की फ‍िल्‍में शुरुआत से ही डांस के साथ ही पूरी हुई हैं और डांस तो कई फ‍िल्‍मों की थीम भी रहा है। स‍िनेमा के साथ पर्दे पर डांस ने भी एक लंबा सफर तय क‍िया और क्‍लास‍िकल फॉर्म से होता हुआ अब बॉलीवुड डांस अपनी एक अलग ही कैट‍िगरी बना चुका है।

डांस बेस्‍ड खूबसूरत फ‍िल्‍म:

झनक झनक पायल बाजे (1955): डायरेक्‍टर वी शांताराम की इस फ‍िल्‍म में दो नृत्‍य कलाकारों के प्‍यार और जंग को द‍िखाया गया है। संध्‍या और गोपी कृष्‍णा की इस फ‍िल्‍म ने उस समय बॉक्स ऑफ‍िस पर 1 करोड़ की कमाई की थी।

नवरंग (1959): वी शांताराम की इस फ‍िल्‍म में भी संध्‍या लीड एक्‍ट्रेस थीं। और इसने भी एक करोड़ से ऊपर की कमाई की थी। फ‍िल्‍म के गाने चल हट नटखट, आधा है चंद्रमा आज भी याद क‍िए जाते हैं।

ड‍िस्‍को डांसर (1982): मिथुन चक्रवर्ती की इस फिल्‍म को भी आज तक याद क‍िया जाता है।  इसके डायरेक्‍टर बब्‍बर सुभाष थे। फ‍िल्‍म में करीब 3 करोड़ का कलेक्‍शन क‍िया था।

नाचे मयूरी (1986): ये सुधा च्रदंन की एक तरीके से बायोपिक थी और इसमें उन्‍होंने ही लीड रोल प्‍ले क‍िया था। वैसे फ‍िल्‍म की कहानी एक तेलुगु मूवी से प्रेर‍ित थी।

इल्‍जाम (1986): गोव‍िंदा की इस फ‍िल्‍म में स्‍ट्रीट परफॉर्मर के किरदार में थे जो चोरी करने वाले एक गैंग का ह‍िस्‍सा था।

द‍िल तो पागल है (1997): डांस बेस्‍ड इस फ‍िल्‍म में शाहरुख खान, कर‍िश्‍मा कपूर और माधुरी दीक्ष‍ित का लव ट्राइएंगल था। फ‍िल्‍म ने 28 करोड़ कमाए थे और इसे श्‍यामक डावर की कोर‍ियोग्राफी के ल‍िए आज भी याद क‍िया जाता है।


नाच (2004) : राम गोपाल वर्मा की इस फ‍िल्‍म में अभ‍िषेक बच्‍चन और अंतरा माली ने लीड रोल निभाया था। कहानी एक एक्‍टर और कोर‍ियोग्राफर की लव स्‍टोरी थी।

आजा नचले (2007): एक कोर‍ियोग्राफर विदेश से आने के बाद कैसे अपने शहर के थ‍िएटर को बचाने का प्रयास करती है, यही माधुरी दीक्ष‍ित की कमबैक फ‍िल्‍म की कहानी है।

चांस पे डांस (2010): केन घोष की इस फ‍िल्‍म में शाह‍िद कपूर ने लीड रोल निभाया था। कहानी एक स्‍ट्रगलर की है जो फ‍िल्‍मी दुन‍िया में कुछ बड़ा करना चाहता है।

मुन्‍ना माइकल (2017): टाइगर श्रॉफ की इस फ‍िल्‍म की थीम एक्‍शन और डांस थी जिसमें नवाजुद्दीन स‍िद्दीकी भी अहम रोल में थे। इसे शब्‍बीर खान ने डायरेक्‍ट क‍िया था।

ABCD से स्‍ट्रीट डांसर तक (2013 से 2020 तक): रेमो ड‍िसूजा अब तक एबीसीडी, एबीसीडी 2 और स्‍ट्रीट डांंसर ला चुके हैं। पर्दे पर उन्‍होंने डांस र‍ियल‍िटी शो के कलाकरों और बॉलीवुड स्‍टार्स के बेहतरीन स्‍टेप्‍स द‍िखाए हैं।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com