टेक मित्र

इस आईफोन को चार्ज करते ही खुल रही पोल,इसे खरीदने से आप हो जाये सावधान!

आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस बाजार में उपलब्ध हैं और पिछले साल के मुकाबले भारत में इसकी शुरुआत फीकी रही है। फीकी शुरुआत के अलावा इस बार आईफोन 8 प्लस के फटने के भी मामले सामने आ रहे हैं।

ऐसे दो मामले सामने आए हैं एक ताइवान में जबकि दूसरा मामला जापान का है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये दोनों ही स्मार्टफोन खुद से खुल गए। यूजर्स ने कथित तौर पर डैमेज्ड स्मार्टफोन्स की तस्वीरें भी शेयर की हैं।

खबरों के मुताबिक पहले मामले में कस्टमर ने आईफोन 8 प्लस को पांच दिन तक यूज किया और चार्जिंग के दौरान फट कर खुल गया। ऐसा बैटरी के फूलने की वजह से हुआ, क्योंकि इसमें कोई आग नहीं लगी और यह सिर्फ खुल गया। यह मामला ताइवान का है।

दूसरा मामला जापान का है। यहां कस्टमर ने दावा किया है कि उसे बॉक्स में फटा हुआ यानी हार्डवेयर खुला आईफोन 8 प्लस मिला है। उन्होंने इसकी तस्वीर भी पोस्ट की है जिसमें आप देख सकते हैं कैसे बैटरी फूलने की वजह से खुल गया है।

ऐपल के लिए यह काफी गंभीर मामला है। सैमसंग ने कुछ इसी तरह की दिक्कतों का सामना किया था। गैलेक्सी नोट 7 को बैटरी फटने की वजह से हमेशा के लिए बंद कर दिया गया।

हालांकि यह मामला उससे अलग जरूर है, लेकिन दोनों में एक चीज कॉमन है और वो है इनकी बैटरी।

अमेरिकी टेक्नॉलॉजी दिग्गज ऐपल ने आईफोन 8 प्लस की इस कथित घटना के बाद जांच शुरू कर दी है। यह पहली बार नहीं है कि आईफोन फटने की खबर आई है। ऐसा पहले भी हुआ है, लेकिन ऐसे मामले न के बराबर होते हैं। क्योंकि ऐसा केवल बैटरी में कुछ दिक्कतों की वजह से होता है।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com