टेक मित्र

कार पर मिल रहा है 48,000 रुपये का डिस्काउंट

नई दिल्ली। Maruti Suzuki ने कई हफ्तों तक राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान अपने प्लांट्स बंद रखे और अब कंपनी अपने प्लांट और डीलरशिप्स दोनों ही जगह सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए काम कर रही है। कार निर्माता कंपनी ने बिक्री में उछाल देने के लिए डिस्काउंट की पेशकश की है। जी हां, Maruti Suzuki ने भारतीय बाजार में हाल ही में अपनी Dzire फेसलिफ्ट को लॉन्च किया है और कंपनी इस गाड़ी पर 48,000 रुपये तक का लाभ दे रही है।

ऑटो कार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मारुति सुजुकी ने घोषणा की है कि वह Dzire के सभी वेरिएंट्स पर लाभ दे रही है। इन लाभ में 20,000 रुपये का फ्लैट कैश डिस्काउंट शामिल है। इसके अलावा इसमें एक अतिरिक्त बेनिफ्ट के तौर पर 3,000 रुपये का लाभ और 25,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस दे रही है। Maruti Suzuki Dzire को इस साल अपडेट किया गया है और इसके फ्रंट एंड को थोड़ा अपडेट भी किया है और साथ ही कंपनी ने इसमें एक ज्यादा पावरफुल इंजन भी दिया है। बेस LXI वेरिएंट से कार की शुरुआती कीमत 5.89 लाख रुपये और टॉप एंड ZXI AMT वेरिएंट की कीमत 8.81 लाख रुपये है।

मारुति सुजुकी ने अपनी अपडेटेड Dzire में कई बड़े बदलाव किए हैं। इसमें कंपनी ने अपडेट फ्रंट ग्रिल दी है जो कि अब एक सिंगल यूनिट के तौर पर बड़ा बदलाव है। हालांकि, Dzire में नए फॉग लैंप्स, नए डिजाइन्ड फ्रंट और रियर बंपर्स और नए एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इसके केबिन में एक अपडेटेड फीचर लिस्ट के साथ नया स्मार्टप्ले इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले दिया गया है। Dzire में डुअल-टोन कपड़े की अपहोलस्ट्री और फॉक्स वुड के लिए नया टेक्चर दिया है। बाजार में यह फ्रेश लुक के आथ आती है। अतिरिक्त फीचर्स के तौर पर इसमें एक क्रूज कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। वहीं, ऑटोमैटिक वर्जन Dzire में कंपनी ने ESP और हिल होल्ड असिस्ट दिया है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो नई Dzire में BS6 मानकों से लैस 1.2 लीटर K12C डुअलजेट इंजन दिया गया है जो Baleno में भी मिलता है। नए इंजन ने K12B इंजन को रिप्लेस किया है। यह इंजन 90 PS की अधिकतम पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। नई Dzire में अब पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा माइलेज देती है। मैनुअल वेरिएंट पर यह 23.26 kmpl का माइलेज देती है और AMT वेरिएंट पर यह 24.12 kmpl का माइलेज देती है। जबकि पुरानी Dzire 83PS की अधिकतम पावर देती थी और यह 21.21 kmpl का माइलेज देती थी।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com