Tuesday, December 1, 2020 at 5:28 AM

आपके होंठों की बनावट खोलती है आपके कई गहरे राज…

सामुद्रिक शास्‍त्र में अंगों की बनावट के आधार पर स्‍वभाव और भविष्‍य के बारे में किसी भी व्यक्ति को बताया जा सकता है। ऐसे मे मनुष्य के होंठों को देखकर यह भी जाना जा सकता है कि व्यक्ति के जीवन में धन और सुख की स्थिति कैसी होगी।

होंठ देते है अमीर होने के संकेत:

जिसके ऊपर का होंठ भारी हो ऐसा व्यक्ति प्रभावशाली होता है, स्वादिष्ट भोजन की लालसा रखता है और गंभीर स्वभाव वाला माना जाता है।

जिन लोगों का निचला होंठ भारी होता है वह अहंकारी होते हैं। इसी के साथ ऐसा व्यक्ति अपनी बात मनवाने के लिए कुछ भी कर सकता है। ऐसे लोग दूसरों का दुख मे देखकर खुश हो जाते हैं।

जिन लोगों के होंठ रक्तिम होते हैं वह शौर्य, वीर्य और उत्साह के धनी हैं। ऐसे नर-नारी कामलालसा का भरपूर लाभ लेते हैं और ऐश्वर्यशाली एवं धनवान होते हैं।

जिनके होंठ काले होते हैं वह कपट तथा संघर्ष का प्रतीक है। इसी के साथ ऐसे व्यक्ति मिथ्यावादी होते हैं तथा सदा दुखी रहते हैं।

गुलाबी होंठो वाले लोग व्यवहार कुशल, अच्छी सोच वाले व तीव्र बुद्धि वाले होते हैं। ऐसे लोग दोस्ती निभाने में यकीन रखते हैं। इनके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है।

अगर निचला होठ लाल, गोल व एक पतली रेखा वाला है तो भाग्यशाली तथा धनवान होने का संकेत देता है। जिस स्त्री के नीचे वाले होंठों पे महीन बाल हों वह स्त्री कलात्मक कार्यो में निपुण होती है।

loading...
Loading...