बिहार

कोरोना वारियर्स पदमाकर लाला ने निजी खर्च से पूरे पंचायत को करवा दिया सेनिटाइज्ड

Corona Warriors Padmakar Lala got the entire panchayat sanitized at personal cost

विद्यापतिनगर(समस्तीपुर)। कोरोना महामारी के इस दौर में सभी लोग एक-दूसरे के साथ कंधे से कंधे मिलाकर चल रहे हैं। समस्तीपुर का यूथ भी इसमें पीछे नहीं है । कई इलाकों में युवा लोगों की मदद के लिए सामने आ रहे है। कोई जरूरतमंदों को खाना पहुंचा रहा है, तो कोई गलियों को सैनिटाइज करने में लगा है। वहीं कुछ लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक कर रहे हैं । सैनिटाइजेशन के लिए जहां स्वास्थ्य प्रशासन नहीं पहुंच पा रही है,वहां इन युवाओं की टीम पहुंच रही है। सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यों में जुटी यूथ ब्रिगेड की टीम विद्यापतिनगर के मऊ धनेशपुर दक्षिण पंचायत के गली – मोहल्ले, दुकानों एवं घरों से लेकर कई गांव,कस्बों को सैनिटाइज कर चुकी है ।

समस्तीपुर के विद्यापतिनगर में कोरोना पाॅजीटिव का पहला मरीज मिलने के बाद यूथ ब्रिगेड की टीम काफी सक्रिय हो कमर कस लिया है।प्रशासनिक स्तर पर चल रही कवायदों को नाकाफी देख इन युवाओं की टोली ने अपने इलाके व पंचायत को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सामाजिक संगठन यूथ ब्रिगेड के जरिए जहां मऊ धनेशपुर दक्षिण पंचायत सहित इलाके के हर घर को सेनिटाइज करवा रही है। वहीं लाॅक डाउन में प्रभावित जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए खाद्यान्न सामग्री भी वितरण कर रही।दूसरी तरफ कोरोना जैसी महामारी से बचाव को लेकर युवाओं द्वारा अपने गांव की सीमाओं की निगहबानी जारी है।

कोरोना संकट काल में जहां लोग स्वंय ही आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे हैं वहीं एक व्यक्ति द्वारा निजी कोष से पंचायत के 4 हजार से अधिक घरों के सभी कमरे,आंगन,चाहरदीवारी,आवासीय परिसर को सेनिटाइज करवाया जाना प्रशंसनीय कार्य है।इसके अलावा लाॅक डाउन में प्रभावित ज़रूरतमंदों के बीच खाद्यान्न ,मास्क,रूमाल,सेनिटाइजर आदि का भी वितरण लगातार जारी है।

loading...
Loading...

Related Articles