उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ में कोरोना ब्लास्ट, नर्स की भतीजी समेत एक दिन में मिले 10 केस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी में लगातार वायरस का प्रसार बढ़ रहा है। आम व्यक्‍त‍ि के साथ-साथ मेड‍िकल स्टाफ भी लगातार संक्रमण की चपेट में आ रहा है। वहीं, दूसरी ओर अन्य राज्यों से लौटे श्रमिकों के संक्रमित पाए जाने के बाद राजधानी में खतरा बढ़ गया है। केजीएमयू के क्वीनमेरी में तैनात कोरोना संक्रमित नर्स की 18 वर्षीय भतीजी की रिपोर्ट भी मंगलवार को पॉजिटिव मिली है। वहीं,  मुंबई व एमपी से लौटे नौ मजदूरों में वायरस मिला। एक ही दिन में दस लोगों में संक्रमण मिलने के बाद राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या का आकड़ा 295 से 305 पहुंच गया है।
उधर,  होल्डिंग एरिया में भर्ती सुल्तानपुर निवासी मरीज भी कोरोना संक्रमित पाया गया। बताया जा रहा है कि ट्रामा सेंटर में भर्ती कोरोना मरीज बीती रात यानी सोमवार को अचानक गायब हो गया था। इसी बीच जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। ट्रामा सेंटर प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी। वहीं, बाद में मरीज खुद ही वापस लौट आया। ट्रामा सेंटर चिकित्सा अधीक्षक डॉ सुरेश कुमार के मुताबिक, मरीज को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया। परिवारजनों से जानकारी ली जा रही है, मरीज कहां चला गया था।
केजीएमयू की नर्स से हुआ भतीजी को संक्रमण 
बता दें, बीते सोमवार को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) के क्वीनमेरी में तैनात नर्स कोरोना संक्रमित पाई गई। नर्स ड्यूटी भी कर रही थी। न‍िशातगंज न‍िवासी नर्स केजीएमयू में संव‍िदा पर कार्यरत है। ज‍िला संचारी रोग अध‍िकारी डॉ. केपी त्र‍िपाठी के मुताब‍िक, न‍िशातगंज में कोरोना वायरस का पहला मामला है। सोमवार को टीम घर पहुंची। यहां नर्स की भतीजी में भी बुखार म‍िला। ऐसे में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। सोमवार को ही गोरखपुर न‍िवासी मह‍िला मरीज में भी वायरस की पुष्‍ट‍ि हुई।
loading...
Loading...

Related Articles