टेक मित्र

सैमसंग का ड्यूल पिक्सेल और टेट्रासेल तकनीक से लैस इमेज सेंसर पेश

नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को बड़े 1.2 यूएम आकार के पिक्सल के साथ एक नया 50 मेगापिक्सल का इमेज सेंसर पेश किया। इस इमेज सेंसर को आईएसओसीईएलएल जीएन1 नाम दिया गया है। प्रीमियम वीडियो गुणवत्ता के साथ इमेज सेंसर 30 फ्रेम-प्रति सेकंड (एफपीएस) पर आठ हजार रिजॉल्यूशन तक वीडियो रिकॉर्डिग की क्षमता रखता है।

यह सैमसंग का पहला इमेज सेंसर है, जिसमें ड्यूल पिक्सेल और टेट्रासेल दोनों तकनीक दी गई है।

कंपनी के मुताबिक, जीएन1 सेंसर लो-लाइट फोटो और डीएसएलआर के स्तर की ऑटो-फोकस स्पीड के साथ एलिवेटेड लाइट सेंसिटिविटी के संयोजन के साथ इमेज सेंसर परफॉर्मेंस को एक नए स्तर पर ले जाता है। यह अधिक शानदार फोटो लेने के अनुभव को और बढ़ा देता है। यानी इसके साथ लो-लाइट में बेहतरीन इमेज क्वॉलिटी वाली फोटो क्लिक की जा सकेगी।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में सेंसर व्यवसाय के कार्यकारी उपाध्यक्ष योंगिन पार्क ने एक बयान में कहा, आईएसओसीईएलएल जीएन1 किसी भी तरह की परिस्थिति में उपभोक्ताओं को आश्चर्यजनक छवियां (इमेज) देने की प्रतिबद्धता का हिस्सा है।

जीएन1 में एक और शानदार फीचर है जिसमें यह 10 करोड़ फेज डिटेक्शन ऑटो-फोकस (पीडीएएफ) के साथ बेहतरीन ऑटो-फोकसिंग में सहायक है।

सैमसंग की दोहरी पिक्सेल तकनीक एक पिक्सेल के साथ ही दो फोटोडायोड्स को एक साथ रखती है, जिससे उस अवस्था या रूप की पहचान के लिए विभिन्न एंगल से लाइट प्राप्त की जा सकती है।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button