Main Sliderअंतरराष्ट्रीय

कोविड-19: दुनिया के चार देश जहाँ फ़िलहाल मिल रहे हैं सबसे ज़्यादा नए मामले, भारत भी शामिल!

नई दिल्ली. पिछले 24 घंटे में दुनिया भर में कोरोना वायरस संक्रमण के 1 लाख 6 हज़ार नए मामले सामने आये हैं जो ‘एक दिन में नए मामले सामने आने का’ अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार दुनिया भर में, पिछले 24 घंटे में जो नए मामले सामने आये हैं, उनमें से दो-तिहाई मामले सिर्फ़ चार देशों में दर्ज किये गए हैं और ये चार देश हैं- अमरीका, रूस, ब्राज़ील और भारत.

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बुधवार को ही यह चेतावनी दी थी कि ‘कोरोना वायरस महामारी को लेकर यह ना समझा जाये कि ये समाप्ती की ओर है.’

जिनेवा में बोलते हुए, विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस ऐडहेनॉम गेब्रीयेसोस ने कहा कि “जैसे-जैसे अमीर और विकसित देश लॉकडाउन से उभर रहे हैं, कोरोना वायरस संक्रमण ग़रीब देशों में फैल रहा है.”

उन्होंने कहा, “हमें अभी भी बहुत लंबा सफ़र तय करना है. हमें चिंता है कि यह महामारी अब निम्न और मध्यम आय वाले देशों में बढ़ रही है.”

लैटिन अमरीकी देश ब्राज़ील अब इस महामारी के नए केंद्र के रूप में उभर रहा है जहाँ संक्रमण के मामले ब्रिटेन से ज़्यादा हो चुके हैं और संक्रमण की दर भी लगातार बढ़ रही है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन की चेतावनी ऐसे समय में आयी है जब कई यूरोपीय देश लॉकडाउन के बाद की स्थिति में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए नए उपायों पर चर्चा कर रहे हैं.

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button