बिहार

रोसड़ा अनुमंडल में चार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद मचा हड़कंप

There was a stir after finding four positive patients in Rosda subdivision

रोसड़ा(समस्तीपुर)। अनुमंडलीय अस्पताल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब अस्पताल परिसर में बने आइसोलेशन सेंटर से एक साथ चार लोगों को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया। बता दें कि करो ना महामारी से फैलने वाली बीमारी थमने का नाम नहीं ले रहा है। सरकार के द्वारा लगाए गए नियम के बावजूद भी लोग नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। प्रशासन को नियम का पालन करवाने के लिए काफी समस्याओं को झेलना पड़ रहा है। साथ ही अंतिम स्थिति में प्रशासन को बल का प्रयोग भी करना पर रहा है।

फिर भी लोग नहीं समझ रहे हैं। जनप्रतिनिधियों से लेकर प्रशासन पदाधिकारियों के द्वारा लोगों का समझाने का प्रयास किया जा रहा है। लॉक डाउन का पालन करने की अपील की जा रही है, सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की बात कही जा रही हैं, मस्त एवं सैनिटाइजर का प्रयोग करने की अपील की जा रही हैं। फिर भी लोग इस वैश्विक महामारी को मजाक में लेकर स्वच्छंद विचरण कर रहे हैं। सरकार के द्वारा अखबार टेलीविजन मोबाइल ट्यूनिंग के माध्यम से लोगों को सतर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं लोगों को हर संभव सहायता करने की बात कही जा रही है। साथ ही सहायता भी की जा रही है।

इसके बावजूद भी लोग पुलिस प्रशासन की सहयोग न करके बेवजह भीड़ लगाते रहते हैं। अगर इसी तरह की स्थिति बनी रहे तो इस भीषण वैश्विक महामारी को संभाल पाना मुश्किल हो जाएगा। लोगो को स्वयं सतर्क रहकर बीमारी से डरना नहीं है बल्कि डटकर मुकाबला करना है। और इस बीमारी को दूर भगाना है।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button