बिहारभागलपुर

क्वॉरेंटाइन प्रवासी और ग्रामीणों के बीच जमकर चली लाठियां, कई घायल !

भागलपुर |  जिले के गोराडीह प्रखंड के मुरहन जमीन पंचायत अंतर्गत गांधी इंटर स्तरीय विद्यालय में बने क्वारंटाईन सेंटर मे ठहरे प्रवासी मजदूर एवं स्थानीय ग्रामीणों के बीच आज गुरुवार को जमकर मारपीट हो गई।

ग्रामीणों की माने तो इस घटना में कई लोग घायल हो गए।

बता दें कि इस क्वारंटाइन सेंटर में ठहरे मजदूर बाहर निकल कर मुरहन में लगे हाट में पहुंच गए। इसे देखकर ग्रामीणों ने इसका विरोध किया जिसके कारण दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी। कहासुनी के बाबत मारपीट, लाठीबाज एवं पत्थरबाजी में तब्दील हो गई।

स्थिति बिगड़ते देख क्वॉरेंटाइन सेंटर में ड्यूटी कर रहे सभी शिक्षक मौके से फरार हो गए और इसकी सूचना गोराडीह थाना तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी को दी गई।

मौके पर थानाध्यक्ष एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रभात केसरी ने सभी को शांत किया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक सह नोडल पदाधिकारी निशीकांत भारती ने बताया कि यहां व्यवस्था में काफी कमी है। मैंने इसकी शिकायत पहले भी प्रखंड कार्यालय में की थी। यहां पुलिस बल देने की मांग की गई थी , लेकिन इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। इससे पूर्व भी यहां ठहरे प्रवासी शौच के लिए बाहर जाते थें जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया था। स्थानीय ग्रामीण इस बात से भी काफी भयभीत है कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में ठहरे प्रवासी बाहर से आए हुए हैं यह लोग अगर इस तरह बाहर घूमते रहेंगे तो यहां भी करोना संक्रमण फैल सकता है।

इस संबंध में थाना प्रभारी ने कहा कि सूचना मिलने पर घटना स्थल पर पहुंचे हैं । उन्होंने कहा कि अभी किसी के द्वारा आवेदन नही दिया गया हैं। वही प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रभात केसरी ने बताया की ग्रामीणों एवं प्रवासियों के बीच में थोड़ी झड़प हुई थी। मारपीट में घायल कोई नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मामला शांत कराया गया है अब स्थिति बिल्कुल सामान्य है।

वहीं कुछ ग्रामीणों का कहना हैं कि यह मामला प्रवासी मजदूरों द्वारा स्थानीय महिलाओं पर फब्तियां कसने के कारण आगे बढ़ी। ठहरे प्रवासी मजदूरों द्वारा प्रतिदिन विद्यालय के छत पर चढ़कर स्थानीय महिलाओं पर फब्तियां कसी जाती है। इसे लेकर लेकर के ग्रामीण आक्रोशित थें।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com