Main Sliderउत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ: एसी बंद कर खोले जा सकेंगे शॉपिंग मॉल, ये हैं नए नियम

लखनऊ. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने शनिवार को गाइड लाइन जारी करके शॉपिंग मॉल को खोले जाने की अनुमति दे दी है। इस गाइड लाइन के अनुसार जनपद में सारे मॉल बंद रहेंगे, वहीं शॉपिंग काम्प्लेक्स को सेंट्रलाइज्ड एसी बंद करके ही खोले जाने की अनुमति होगी। अगर कोई शॉपिंग काम्प्लेक्स कंटेन्मेंट जोन या बफर जोन में है तो उसे भी खोले जाने पर प्रतिबंध रहेगा।

इस आदेश के अनुसार शॉपिंग काम्प्लेक्स की सभी दुकानों को व्यापारियों की आपसी सहमति के बाद 33 प्रतिशत की संख्या में ही खोला जा सकेगा। शॉपिंग काम्प्लेक्स में दुकानों के लिए सोशल डिस्टेंसिग के नियमों का शत प्रतिशत पालन करना अनिवार्य होगा। एक दुकान में एक बार मे 2 से 3 व्यक्तियों का ही प्रवेश अनुमन्य होगा।

वहीं, शॉपिंग काम्प्लेक्स में कोविड 19 के दृष्टिगत संवेदनशील 65 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चो, गर्भवती महिलाओं और मल्टीपल बीमारी से ग्रसित व्यक्तियों का प्रवेश निषेध रहेगा। हर शॉपिंग मॉल के मुख्य द्वार पर थर्मल स्कैनर और सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी। ये काम्प्लेक्स केवल 6 दिन खोले जाएंगे और 7 वे दिन नगर निगम के साथ मिलकर सम्पूर्ण काम्प्लेक्स की सैनिटाइजेशन का कार्य होगा।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com