हरदोई

मृतक प्रवासी श्रमिक के परिवार को पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने दिये एक लाख

पूर्व सीएम के निर्देश पर सपा प्रतिनिधि मंडल ने घर जाकर परिवार को सौंपी एक लाख की चेक

कछौना (हरदोई)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आंध्र प्रदेश से अपने घर लौटने के दौरान ट्रक से गिरकर मरने वाले विकासखंड कछौना निवासी प्रवासी श्रमिक के शोक संतृप्त परिवार को एक लाख रुपये की सहायता पहुंचाई है। सपा के पूर्व एमएलसी राजपाल के नेतृत्व में सपा प्रतिनिधि मंडल ने रविवार को मृतक श्रमिक के घर पहुंचकर परिवार को एक लाक रुपये का चेक सौंपा।

बताते चलें कि विकासखंड कछौना निवासी पहलाद प्रजापति के तीन पुत्रों में से सबसे छोटा बेटा शैलेंद्र आंध्र प्रदेश स्थित मार्बल फैक्ट्री में मजदूरी करता था। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के दौरान लागू देशव्यापी लॉकडाउन के बाद 15 मई को आंध्र प्रदेश से ट्रक द्वारा हरदोई अपने घर आते वक़्त मध्यप्रदेश के सतना जिले में ट्रक से गिरकर उसकी मौत हो गई। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में प्रवासी श्रमिक की मौत पर उनके परिवार को समाजवादी पार्टी द्वारा मुआवजा दिये जाने की घोषणा की थी। इसके साथ ही उन्होंने सरकारी अव्यवस्थाओं के चलते काल के गाल में समा रहे प्रवासी श्रमिकों के मामलों पर मौजूदा योगी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा था कि प्रवासी श्रमिकों की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए। रविवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी के पूर्व एमएलसी राजपाल कश्यप, सपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह जीतू, पदमराग सिंह यादव उर्फ पम्मू, पूर्व सपा जिलाध्यक्ष शराफत अली सहित पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रतिनिधि मंडल ने ब्लॉक कछौना के टिकारी स्थित मृतक प्रवासी श्रमिक के घर पहुँचकर शोक संतृप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए आर्थिक सहायता के रूप में एक लाख रुपये का चेक सौंपा।

पूर्व सपा एमएलसी राजपाल कश्यप ने प्रवासी श्रमिक शैलेन्द्र की सड़क हादसे में हुई मृत्यु पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी की तरफ से यूपी के सभी मृतक श्रमिकों के परिवार को एक-एक लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। उनके निर्देश पर मृतक श्रमिकों के परिवारों को पार्टी की तरफ से आर्थिक सहायता पहुंचाई जा रही है। इसके साथ ही सपा के पूर्व एमएलसी ने मौजूदा यूपी सरकार से मजदूरों की मौत की जिम्मेदारी लेने और प्रत्येक मृतक श्रमिक के परिजनों के लिए दस लाख रुपये की मदद देने की मांग की।

*रिपोर्ट: विवेक राठौर*

loading...
Loading...

Related Articles