शिक्षा—रोजगार

सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

नई दिल्ली: अगर आप 10वीं पास हैं या फिर इससे आगे की पढ़ाई कर चुके हैं और आपको सरकारी नौकरी की तलाश है तो लॉकडाउन के बीच आपके लिए अच्छी खबर है। सरकारी नौकरी का चाहत रखने वालों के लिए बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसके लिए 9 जून तक आवेदन कर सकते हैं।

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए उम्मीदवारों को 9 जून तक अप्लाई करना होगा। आवदकों को इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना है। बिहार लोक सेवा आयोग अपने आधिकारिक नोटिफिकेशन में साफ-साफ लिखा है कि आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन की आखिरी तारीख 26 मई है। जबकि 1 जून, 2020 तक आवेदन शुल्क जमा करवाया जा सकता है। अच्छी बात ये है कि 10वीं पास शख्स भी इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन से जुड़ी अहम जानकारी…

संस्था का नाम- बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC)

पद का नाम- मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर

पदों की संख्या- 90

योग्यता- 10वीं पास साथ में ऑटोमोबाइल या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा और ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी

उम्र सीमा…

 

  • पुरुष- न्यूनतम आयु 18 वर्ष व अधिकतम आयु 37 वर्ष
  • महिला- न्यूनतम आयु 18 वर्ष व अधिकतम आयु 40 वर्ष

 

ऐसे होगा चयन – प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर

महत्वपूर्ण तिथि…

 

  • रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 26 मई
  • 1 जून, 2020 तक आवेदन शुल्क जमा करवा सकते हैं

 

ऐसे करें अप्लाई- उपरोक्त पद पर आवेदन के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार को बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की आधिकारिक वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जाना होगा। नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे।

loading...
Loading...

Related Articles