Main Sliderउत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ: डीएम ने किया एयरपोर्ट का निरीक्षण, यात्रियों के डेटा बेस मैनेजमेंट और मॉनिटरिंग के लिए दिए दिशा निर्देश

लखनऊ. डोमेस्टिक फ्लाइट्स शुरू होने पर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने सोमवार को कोविड-19 के दृष्टिगत अमौसी एयरपोर्ट पहुंचकर तैयारियों का लिया जायजा। उन्होंने थर्मल स्कैनिंग, प्रोटोकॉल के अनुसार सैनिटाइजेशन की समुचित व्यवस्था के दिए निर्देश दिए। उन्होंने प्रत्येक यात्री का डाटा और मॉनिटरिंग मेकैनिज्म बनाने के लिए निर्देश दिये। आज से लखनऊ स्थित अमौसी एयरपोर्ट पर डोमेस्टिक फ्लाइट्स का संचालन प्रारंभ हो गया है।
इसको देखते हुए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश आज अराइवल व डिपार्चर की व्यवस्था को देखने एयरपोर्ट पहुंचे थे। सबसे पहले जिलाधिकारी ने प्रस्थान व्यवस्था को देखा । यहां पर हाइड्रोलिक सैनिटाइजर सिस्टम लगाया गया है जिससे बिना हाथ लगाए सैनिटाइजर लेकर प्रयोग किया जा सकता है जिलाधिकारी ने पर्याप्त संख्या में थर्मल स्कैनिंग हेतु टीम लगाने के साथ ही परिसर के निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार निरंतर सैनिटाइजेशन कराने के निर्देश भी दिए हैं।
जिलाधिकारी ने अराइवल परिसर को भी देखा उन्होंने कहा कि प्राप्त दिशा निर्देशों के क्रम में आने वाले प्रत्येक यात्री का डाटा रखा जाए और अनिवार्य तौर पर दिए गए लिंक पर समस्त सूचनाएं अपलोड करा दी जाए। साथ ही साथ अनिवार्य तौर पर आरोप सेतु बी डाउनलोड कराया जाए ताकि आने वाले यात्रियों को होम क्वॉरेंटाइन किए जाने के समय निरंतर मॉनिटरिंग की जा सके।
अमौसी एयरपोर्ट से लोगों के आवागमन हेतु पर्याप्त संख्या में टैक्सी की व्यवस्था भी की गई है ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो।
जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि एयरपोर्ट पर कोविड-19 को देखते हुए सोशल सेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाए और आवश्यकता चिकित्सीय सहायता भी उपलब्ध कराई जाए।
निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी सरोजनी नगर प्रफुल्ल त्रिपाठी सहित एयरपोर्ट अथॉरिटी व सीआईएसफ के अधिकारी भी उपस्थित थे।

loading...
Loading...

Related Articles