महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: आज कोरोना के 2436 नए केस, 60 की मौत; कुल मामले बढ़कर हुए 52 हजार पार

कोरोना वायरस का संक्रमण महाराष्ट्र के लोगों के ऊपर लगातार कहर बनकर टूट रहा है। तमाम प्रयासों के बावजूद कोरोना के नए मामलों में किसी तरह की कोई कमी आती हुई नहीं दिख रही है। सोमवार को यहां पर 2436 नए कोरोना संक्रमण के मामले आए है। इसके बाद राज्य में अब तक कुल कोरोना के मामले बढ़कर 52,667 हो गए हैं।

राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, कोरोना महामारी से सोमवार को 60 लोगों की जान चली गई, जिसके बाद इससे महाराष्ट्र में अब तक मरने वालों की कुल संख्या 1695 हो गई है। हालांकि, सोमवार को 1186 लोगों को ठीक होने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया है। इसके बाद अब तक महाराष्ट्र में कुल 15,786 कोरोना मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है।

महाराष्ट्र के एक कैबिनेट मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता को कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह जानकारी संबंधित मंत्री के एक करीबी सहयोगी ने दी। राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले वह दूसरे कैबिनेट मंत्री हैं। उनसे पहले एनसीपी नेता एवं कैबिनेट मंत्री जितेंद्र आव्हाड इस घातक विषाणु से संक्रमित पाए गए थे।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को कहा था कि मंत्री कुछ दिन पहले संक्रमण की चपेट में आए थे और उनका इलाज चल रहा है। मंत्री मुंबई में पिछले सप्ताह कुछ बैठकों में शामिल हुए थे और फिर मराठवाड़ा में अपने गृह जनपद गए थे। उनके सहयोगी ने कहा कि सोमवार को मंत्री मुंबई के लिए रवाना हुए। उन्हें कोविड-19 के उपचार के लिए यहां लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया।

उन्होंने कहा, ”कुछ लक्षण दिखने के बाद मंत्री के नमूनों की जांच की गई जिसमें वह संक्रमित पाए गए। उन्हें आगे के उपचार के लिए लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले, राज्य के आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। मुंबई में एक अस्पताल में दो सप्ताह से अधिक समय तक उपचार के बाद वह ठीक हो गए थे।

loading...
Loading...

Related Articles