लखनऊ

कैम्पवेल रोड पर तेज धमाके के साथ दो ट्रांसफार्मर फूंके

लखनऊ। सआदतगंज कैम्पवेल रोड में लगा 400 केवीए व 630 केवीए का ट्रांसफार्मर बीती देर रात लगभग 11 बजे तेज धमाके के साथ फूंक गया। इससे इलाके की बिजली गुल हो गई। बिजली गुल होने से इलाके में अंधेरा छा गया और लोग गर्मी से बेहाल रहे। रातभर लोगों ने छतों पर करवटें बदल कर रात बिताई। कमरे में उमस भरी गर्मी और बाहर मच्छर लोगों को सोने नहीं दिए, सुबह लोगों को पेयजल संकट की समस्या से जूझना पड़ा। वहीं बिजली विभाग की लापरवाही के चलते बुधवार देर शाम तक बिजली व्यवस्था बहाल नहीं हो सकी।
कैम्पवेल रोड में लगा 400 केवीए व 630केवीए का ट्रांसफार्मर बीती देर रात तेज धमाके के साथ फूंक गया था। ट्रांसफार्मर फूॅकने से कैम्पवेल रोड, समनान गार्डेन, मोमिन नगर, कन्हईखेड़ा सहित कई इलाके में अंधेरा छा गया और लोग रात भर उमस भरी गर्मी से बेहाल रहे और लोगों के मोाबईल फोन भी नहीं चार्ज हो सके। तो वहीं लोगों को पेयजल संकट की समस्या से भी जूझना पड़ा। वहीं ट्रांसफार्मर में आग लगने से इसरार खाॅन के इलफ पैलेस का बाहरी हिस्सा, टाटा 72केवी का जनरेटर आग की चपेट में आ गया और पैलेस के अन्दर बने आफिस में लगा सारा कांच टूटकर नीचे गिर गया। तो वहीं आस पास लगे पेड़ भी झुलस गए और बिजली का खम्भा भी टेढ़ा हो गया।
वहीं इसरार खान ने बताया कि एक ट्रांसफार्मर में तेल का रिसाव हो रहा था। आग लगने पर राजाजीपुरम न्यू उपकेन्द्र पर लगभग आधा घंटे तक फोन किया। लेकिन उपकेन्द्र का फोन नहीं उठा। साथ ही बताया कि आग लगने से लगभग 15 लाख का नुकसान हुआ है। वहीं राजाजीपुरम न्यू उपकेन्द्र उपखण्ड अधिकारी लवलेश शर्मा ने बताया कि बीती रात 400केवीए व 630केवीए का ट्रांसफार्मर जल गया था। युद्धस्तर पर काम चल रहा है। शाम तक बिजली व्यवस्था बहाल हो जाएगी।
loading...
Loading...

Related Articles