बिहार

Covid–19 के खिलाफ़ इस वैश्विक लड़ाई में सोनालीका ने इंटेलिजेंट वेंटीलेटर सिस्टम का निर्माण किया

In this global battle against Covid – 19, Sonalika built an intelligent ventilator system

पटना। देश की सबसे लीडिंग ट्रैक्टर मैन्युफ़ैक्चरिंग कंपनियों में से एकऔर अपनी तकनीकी विशेषज्ञता के लिए जानी जाने वाली सोनालीका ट्रैक्टर्स,कोरोनावायरस जैसेवैश्विक संक्रमण से प्रभावित रोगियों के समर्थन हेतुइंटेलिजेंटवेंटीलेटर सिस्टम पेश कर रही है।

कंपनी ने इन वेंटिलेटर्स को विशेष रूप से डिज़ाइन किया है ताकि सभी एडवांस्डक्रिटिकल केयर वेंटिलेटर्सके लिए उपलब्ध इनवेसिव वेंटिलेशन की विभिन्नआवश्यकताओं को पूरा किया जा सके। इस वेंटिलेटर को स्वदेशी रूप से विकसित एक ऑयल-फ्री एयर कंप्रेसर के साथ डिज़ाइन किया गया है, जो न केवल इस वेंटिलेटर को ICU के बाहर उपयोग करने के लिए आत्मनिर्भर बनाता है, साथ ही यह अस्पताल इंफ्रास्ट्रक्चरके विफल होने पर बैकअप कंप्रेसर के रूप में भी काम करता है।

तकनीकी विशेषताओं पर चर्चा करते हुए,सोनालीका समूह के उपाध्यक्ष,अमृत सागर मित्तल ने कहा, इस प्रोजैक्ट की कल्पना सोनालीका समूह के निदेशक सुशांत सागर मित्तल द्वारा की गई थी और निदेशक विकास अक्षय सांगवान द्वारा लागू किया गया था। सोनालीका में, समाज के प्रति केंद्रित रहना हमारे मूल महत्वका हिस्सा है और हम समुदायों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध हैं। आवश्यकता के इस समय में, “मेक इन इंडिया” के प्रति देश की आवश्यकताओं में योगदान देने में सक्षम होने परबहुत संतोष महसूसहोता है।हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आत्मानिभर भारत कीविचारधारा के उत्तर में, हमारी टीम स्वदेशी रूप से इस वेंटिलेटर को बनाने में सक्षम है, जो COVID-19 से लड़ने के लिए तत्पर है।“

loading...
Loading...

Related Articles