बिहार

सोशल डिस्टेंस के साथ मास्क लगाकर करें प्रवेश

Enter by applying mask with social distance

मुंगेर। रेल इंजन कारखाना जमालपुर खोलने के पहले कारखाना प्रशासन ने प्रशासनिक आदेश भी जारी किया है। इसमें विशेषकर आरपीएफ और कल्याण विभाग अधिकारी सहित सुपरवाइजरों के लिए विशेष आदेश जारी किया है। कारखाने में प्रवेश व निकासी के लिए आईडी कार्ड जरूरी जांच। सभी को मुंह पर मास्क लगाना अनिवार्य। सोशल डिस्टेंस के साथ आरपीएफ व वर्कशॉप कर्मचारियों को कताबद्ध प्रवेश व निकासी दें।

वाहनों को सेनिटाइज करना अनिवार्य रहेगा, बिना प्रशासनिक अनुमति के किसी भी बाहरी व्यक्तियों का कारखाना में प्रवेश वर्जित रहेगा। सुरपरवाइजर्स को विशेष आदेश दिया गया है कि वो प्रत्येक कर्मचारी का इंट्री व निकासी के समय थर्मल मशीन से शारीरिक तापमान का रिकॉड करेंगे।

किसी भी कर्मचारी में बुखार के लक्षण मिले तो बिना रेलवे डॉक्टर्स के अनुमति पर इंट्री नहीं दी जाएगी, कर्मचारियों का आरोग्य सेतु एप डाउनलोड की जांच की जाएगी, तथा इनकी दिनभर की गतिविधियां का अपटूडेट की भी जानकारी की जांच की जाएगी, किसी भी कर्मचारी को कम से कम 20 सेकंड तक हाथ धोना अनिवार्य होगा, हैंड सेनिटाइजर में रिफिलिंग चेकर भरा जाय, किसी भी तरह की बैठक, गैदरिंग व समूह बनाने की इजाजत नहीं होगी।

गाइडलाइन की शतप्रतिशत पालन कराना, आरपीएफ और सुपरवाइजर को गाइडलाइन के तहत कर्मचारियों से नियम व शर्तो पर कार्य कराना, बहुत जरूरी रहने पर पांच या छह अधिकारी बैठक कर आगे की रणनीति तैयार कर सकते हैं, शहर की संक्रमित क्षेत्र (कंटेंटमेंट जोन) के कर्मचारियों पर किसी भी तरह दवाब नहीं बनाया जाएगा कि वे कारखाना में हाजरी दें। रोस्टर के मुताबिक ब्रांच अधिकारी व कर्मचारी कार्य कराने की नीति पर अमल किया जाना है, किसी भी तरह की बैनर्स या पोस्टर्स कारखाना परिसर में नहीं होने की सुनिश्चित करें।

loading...
Loading...

Related Articles