बिहार

एसडीओ ने देसुआ तालाब सौन्दर्यीकरण कार्य का किया निरीक्षण

SDO inspected Desua Pond beautification work

■ प्रवासी मजदूरों ने जल जीवन हरियाली योजनान्तर्गत बना रहे मॉर्डन तलाव

शाहपुर पटोरी (समस्तीपुर)। मोहिउद्दीननगर प्रखंड के सिवैसिंहपुर पंचायत स्थित देसुआ तालाब मॉडल तालाब के रूप में विकसित किया जा रहा है । लॉकडाउन में बाहर से लौट कर अपने घर काम तलाशने की फेहरिस्त में लगे मजदूरों ने अपने काम का हुनर दिखाना शुरू कर दिया है। इधर प्रशासन पर काम देने का दबाव है तो प्रवासी मजदूर अपने हुनर के द्वारा मोहिउद्दीननगर में कारीगरी दिखाना शुरू कर दिया है।

गौरतलब है कि जल जीवन हरियाली योजना के तहत यह काम पूरा किया जा रहा है। जिले के ताजपुर प्रखंड में मॉडल तालाब के रूप में विकसित किए गए एक तालाब की तर्ज पर ही इस तालाब का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। इस तालाब को दर्जनों मजदूर बनाने में जुटे हुए हैं। तालाब के चारों तरफ बैठने की जगह व हरियाली का पुरा इंतजाम किया जा रहा है। इसको लेकर अनुमंडलाधिकारी पटोरी मो शफीक ने तालाब का निरीक्षण करते हुए इसे बरसात से पहले इसे पूरा कर लेने का निर्देश दिया।

अतिक्रमणकारियों द्वारा तालाब की जमीन को अतिक्रमणमुक्त कराया गया। स्थल निरीक्षण के दौरान सीओ प्रमोद कुमार रंजन, मनरेगा पीओ आसिफ इकबाल, पूर्व मुखिया रामाश्रय ठाकुर, अमित कुमार चंद्रवंशी, विनय कुमार, राजस्वकर्मी वेदप्रकाश आदि उपस्थित रहे ।

loading...
Loading...

Related Articles