पटनाबिहार

पूर्व केन्द्रीय मंत्री के घर चोरी सहित कई मामले में शामिल 6 पेशेवर अपराधी गिरफ्तार

चोरी,लूट मोटरसाइकिल ,स्वर्ण आभूषण नगद लाखों रूपये बरामद
>> अपराधियों पर गर्दनीबाग, जक्कनपुर, आलमगंज, शास्त्रीनगर अगमकुंआ, राजीवनगर, बेऊर में दर्ज है दर्जनों केस
पटना ( अ सं ) । एसएसपी उपेन्द्र शर्मा के निर्देश पर गठित पुलिस टीम ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा के घर चोरी सहित दर्जनों मामले में शामिल 6 पेशेवर अपराधियों को गिरफ्तार किया हैं । पुलिस टीम ने विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर चोरी की मोटरसाइकिल ,स्वर्ण आभूषण ,नगद लाखों रूपये व हथियार ,कारतूस बरामद किया हैं । गिरफ्तार अपराधियों पर पटना जिले कई थाने में दर्जनों केस दर्ज हैं ।
बीते 10 मई 20 को राजीवनगर थाना क्षेत्र के आशियाना-दीघा रोड के समीप अपराधियों ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा के फ्लैट में ताला तोड़कर चोरी की घटना हुईं थी। इसके बाद पुलिस की सुरक्षा -व्यवस्था पर सवाल खड़ा हो गया था।एसएसपी उपेन्द्र शर्मा ने क्राइम समीक्षा की तो कई और थाने में चोरी की घटनाएं बढ़ा पाया । इसके बाद एसएसपी उपेन्द्र शर्मा ने कई तेजतर्रार पुलिस पदाधिकारियों को शामिल कर टीम गठित किया ।
     पुलिस टीम मामले की जांच में जुटी थी की इसी क्रम में एसएसपी उपेन्द्र शर्मा को सीसीटीवी फुटेज मिला । एसएसपी के निर्देश पर गठित पुलिस टीम ने पहले एक को उठाया ,इसके बाद अहम सुराग हाथ लग गयी । पुलिस टीम ने पटना के विभिन्न थाना क्षेत्र में छापेमारी कर मो रजा, मो कैफी, मो आरजू, मो अफसर ,गुड्डू कुमार व विजय कुमार उर्फ मंटा को गिरफ्तार किया गया ।पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से चोरी का मोटरसाइकिल ,स्वर्ण आभूषण ,मोबाइल -7 , नगद 1 लाख 80 हजार रूपये ,चोरी करने का उपकरण ,सहित देशी पिस्टल, मैगजीन ,जिंदा कारतूस आदी बरामद किया हैं ।
पुलिस पूछताछ में कई मामले का खुलासा हुआ हैं । एसएसपी उपेन्द्र शर्मा के अनुसार गिरफ्तार अपराधियों पर राजीवनगर, गांधी मैदान ,श्रीकृष्णापुरी ,अगमकुंआ, बेऊर, शास्त्रीनगर, जक्कनपुर, गर्दनीबाग थाने में ज्वेलरी दुकान, जगदेव अपार्टमेंट ,अरमान अपार्टमेंट ,वासुदेव अपार्टमेंट आदी कई जगहों पर चोरी ,लूट की घटनाओं में शामिल था। गिरफ्तार अपराधियों पर 18 मामले पूर्व से दर्ज हैं ।
loading...
Loading...

Related Articles