Thursday, October 1, 2020 at 7:10 AM

स्वयं सहायता समूहो व प्रधानाध्यापकों की हुई बैठक

गभिरन ( जौनपुर)
खुटहन विकास खंड के समस्त परिषदीय विद्यालयों के छात्रों का ड्रेस स्वयं सहायता समूहो की महिलाओं के द्वारा सिला जायेगा। जिससे वे खुद आत्मनिर्भर तो बनेंगी ही, साथ साथ उनके आर्थिक दशा में भी सुधार होगा। उक्त बातें ब्लाक सभागार में बुधवार को स्वयं सहायता समूह की महिलाओं और परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए बीडीओ गौरवेन्द्र ने कही।

बैठक में बीईओ अरुण कुमार यादव ने स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को बताया कि पूरे ब्लाक क्षेत्र में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक में विद्यालयो में लगभग बीस हजार छात्र संख्या है। सबको दो दो सेट ड्रेस वितरित किया जाना है। पहले बार 15 जुलाई तक वितरित करना है । पूरी ब्लाक में 25 महिला समूह सक्रिय है। इन्ही महिला सदस्यों के द्वारा बच्चों के ड्रेस की सिलाई किया जाना है। उन्होने इसके लिए प्रधानाध्यापकों सख्त निर्देश भी दिया।

एडीओ आईएसबी दिनेश सिंह ने बताया कि समूह की जिन महिलाओं को सिलाई करना नही आ रहा है,उन्हे भी प्रशिक्षित किया जायेगा। इसकी ब्यवस्था ब्लाक मुख्यालय पर ही करायी जायेगी। इस मौके पर मेवालाल यादव, सुशील यादव, अरविंद यादव, राजकुमार यादव, नीरज सिंह सुबाष उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

loading...
Loading...