शिक्षा—रोजगार

10 वीं पास के लिए निकली ग्रामीण डाक सेवकों की 3262 नौकरीयां

नहीं होगा एग्जाम का कोई Tension, जानें क्या है आखरी तारीख

राजस्थान डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक की 3262 नौकरीयां निकाली गई हैं, इस नौकरी को पाने की आखिरी तारीख 21 जुलाई 2020 है, 10 वीं पास के स्टूडेंट्स भी बड़ी आसानी से कर सकते हैं

इन पदों पर सिलेक्टीड कैंडिडेट को 10,000 रुपये प्रति महीने से लेकर 14,500 रुपये प्रति महीने तक की सैलेरी मिलेगी. साथ ही जो कैंडिडेट इन पोस्ट के लिए अप्लाई करने में इच्छुक हैं वे appost.in या फिर appost.in /gdsonline पर ज्यादा जानकारी ले सकते हैं.

ऐसे करें अप्लाई:

कैंडिडेट को ऑनलाइन अप्लाई करना होगा. इसके लिए सबसे पहले वेबसाइट ( http://appost.in/gdsonline ) लॉगइन करें. फिर होमपेज पर बाईं तरफ मौजूद Rajasthan (Cycle II – 3262 Posts) लिंक पर क्लिक करने पर नियुक्ति का विज्ञापन खुलेगा.

विज्ञापन से अपनी योग्यता जांचें. ऑनलाइन आवेदन के लिए Apply Online के ऑप्शन पर क्लिक करें. ऑनलाइन आवेदन से पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा.

इसके लिए होमपेज पर ‘स्टेप्स टू अप्लाई’ सेक्शन में रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें. खुलने वाले फॉर्म में अपना नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, मोबाइल नंबर आदि दर्ज कर सब्मिट डिटेल्स बटन पर क्लिक करें.

रजिस्ट्रेशन पूरा होने पर रजिस्ट्रेशन नंबर प्राप्त होगा. इसे नोट कर लें. इसके बाद फिर से होमपेज पर जाएं. सबसे पहले शुल्क का भुगतान करें. इसके लिए पे-ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें और निर्देशानुसार भुगतान प्रक्रिया करें.

इसके बाद ‘अप्लाई ऑनलाइन हियर’ लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज कर सब्मिट बटन पर क्लिक करना होगा.

अगले वेबपेज पर सर्कल का चयन करना होगा. ऐसा करने के बाद आवेदन फॉर्म सामने आएगा. इसके बाद निर्देशानुसार आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें.

loading...
Loading...

Related Articles