खेल

विराट पर ऐसा कोई दबाव नहीं, वर्ल्ड कप को लेकर कपिल देव ने कहा ये… जानिए पूरी खबर

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की आलोचना इस बात को लेकर हो चुकी है कि उनकी अगुवाई में भारत ने अभी तक कोई वर्ल्ड कप नहीं जीता है। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया आईसीसी टूनार्मेंट्स में सेमीफाइनल या फाइनल तक पहुंचकर बाहर हुई है, ऐसे में विराट की कप्तानी पर कुछ क्रिकेट जानकर सवाल खड़े कर चुके हैं।

वहीं 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव का मानना है कि विराट की कप्तानी में टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने कहा कि विराट पर ऐसा कोई दबाव नहीं है कि वो अपनी कप्तानी में टीम को वर्ल्ड कप खिताब दिलाएं। कपिल देव ने कहा कि वर्ल्ड कप जीतना ही सबकुछ नहीं होता है।

1983 में कपिल देव पहले ऐसे भारतीय कप्तान बने थे, जिन्होंने वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाई थी। 28 साल बाद 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत वर्ल्ड चैंपियन बना था। कपिल ने एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा, मौजूदा क्रिकेट टीम पर कोई दबाव नहीं है, मेरा मानना है कि वो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसा नहीं है एक अच्छी टीम कहलाने के लिए आपको वर्ल्ड कप जीतना ही है।

विराट कोहली अच्छा काम कर रहे हैं, सौरव गांगुली ने अच्छा काम किया था। हम सुनील गावस्कर को कैसे भूल सकते हैं? वो भी बहुत अच्छे कप्तान थे। वर्ल्ड कप उठाना ही सबकुछ नहीं होता है। आप टीम को किस तरह बनाते हैं वो मैटर करता है।

2017 में टीम इंडिया विराट की कप्तानी में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचकर हार गई थी। इसके बाद 2019 वर्ल्ड कप में टीम सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद न्यूजीलैंड से हारकर बाहर हो गई थी। विराट की कप्तानी में भले ही भारत ने अभी तक आईसीसी टूनार्मेंट नहीं जीता है, लेकिन विराट की ही कप्तानी में भारत ने पहली बार आॅस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती।

loading...
Loading...

Related Articles