खेल

हार्दिक पंड्या ने नंबर वन बनने को लेकर बतायी कोहली की बात…जानिए क्या कहा

मुंबई। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का खेल के प्रति जुनून और उनकी कड़ी मेहनत का मुरीद भला कौन नहीं है। विराट के साथी खिलाड़ी भी विराट जैसा बनने की सोच रखते हैं।

टीम इंडिया के आॅलराउंडर हार्दिक पंड्या ने बताया कि विराट कहते हैं कि अपनी कड़ी मेहनत से नंबर 1 बनो किसी को नीचे गिराकर नहीं। हार्दिक एक टीवी चैनल के कार्यक्रम स्पोर्ट्स तक से बात कर रहे थे। इस दौरान जब जिक्र विराट कोहली को लेकर छिड़ा तो इस हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, मैंने उनसे दो दिन पहले ही बात कर रहा था।

मैंने उनसे पूछा कि उनकी कामयाबी का राज क्या है? हार्दिक ने कि उन्हें विराट ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, (खेल के प्रति) तुम्हार व्यवहार अच्छा है, सब कुछ अच्छा है, तुम्हें बस एक ही बात दिमाग में रखनी है कि तुम्हें टॉप लेवल पर पहुंचना है यहां निरंतरता को बरकरार रखना है। आपमें नंबर 1 बनने के लिए बड़ी भूख होनी चाहिए, जो सही दिशा में हो। किसी को नीचे धकेल कर नहीं।

आपका यही लक्ष्य होना चाहिए कि आप अपनी कड़ी मेहनत और अपनी क्षमता के दम पर नंबर 1 बनेंगे। हार्दिक पंड्या ने सीमित ओवरों की क्रिकेट में अपना इंटरनैशनल डेब्यू एमएस धोनी की कप्तानी में किया था, जबकि उनके टेस्ट करियर का आगाज विराट की कप्तानी में हुआ था। इसके अलावा हार्दिक आईपीएल में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलते हैं। इस बातचीत के दौरान 26 वर्षीय इस खिलाड़ी ने कहा, अब मैं जानता हूं कि कैसे और क्यों विराट इतने निरंतर हैं।

रोहित शर्मा, एमएस धोनी जैसे खिलाड़ी भी नंबर 2 पर रहना पसंद नहीं करते। एक ही समय पर ये खिलाड़ी अगर नंबर दो पर आते हैं, तब वे इसकी परवाह नहीं करेंगे। अपने करियर में अभी तक 11 टेस्ट, 54 वनडे और 40 टी20 प् खेल चुके इस आॅलराउंडर ने कहा, ये खिलाड़ी नंबर 1 बनना चाहते हैं, लेकिन यह उनकी महानता है कि अगर वह दूसरे स्थान पर भी आते हैं उन्हें कोई समस्या नहीं होती।

वे फिर से अपना प्रोसेस शुरू करेंगे और नंबर 1 बनने के लिए कड़ी मेहनत पर ध्यान देंगे।

loading...
Loading...

Related Articles