अंतरराष्ट्रीय

कराची में स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, दो लोगों की मौत

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कराची स्थित स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला हुआ। इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई है।

पाकिस्तान के डॉन न्यूज टीवी के अनुसार, कम से कम पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में हुए आतंकी हमले में तीन घायल भी हुए हैं। हमले के फौरन बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इलाके को सील कर दिया है।

डॉन न्यूज के अनुसार, मारे गए लोगों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है। वहीं, बताया जा रहा है कि कराची के सिविल अस्पताल में पांच से छह घायल लोगों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

जैसे ही फायरिंग की आवाज आई, अफतातफरी मच गई। जिसको जो जगह मिली, वह वहां छिप गया। इसके बाद पाक के सुरक्षाबल भी हरकत में आए। जानकारी के मुताबिक इसके बाद एक्सचेंज में घुसे दो आतंकियों को मार गिराया गया। कुछ देर बाद दो और आतंकी भी मार गिराए गए।

अभी भी इमारत में मौजूद हैं कुछ आतंकी। पाक के न्यूज चैनल जियो न्यूज के मुताबिक अभी भी कुछ आतंकी बिल्डिंग के अंदर मौजूद हैं। पाक के सुरक्षाबलों ने पूरी इमारत को घेर लिया है। आसपास की बिल्डिंगों पर स्लाइनपर्स भी तैनात किए हैं।

इमारत की पिछले गेट से लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। मेन गेट को सील कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक पहला कारोबारी दिन होने के कारण काफी लोग एक्सचेंज में मौजूद थे। जियो न्यूज के मुताबिक इमारत में दाखिल हुए 4 हमलावरों को मार गिराया गया है। इसमें से एक हमलावर को गेट पर मारा गया, जबकि तीन को स्टॉक एक्सचेंज के अंदर मारा गया। सिंध के पुलिस अधिकारी ने डीआईजी (दक्षिण) से हमले की पूरी रिपोर्ट मांगी है।

loading...
Loading...

Related Articles