Saturday, January 16, 2021 at 12:17 PM

संचारी रोग नियन्त्रण के लिये टास्क फोर्स की बैठक हुई

मछलीशहर– उपजिलाधिकारी अमिताभ यादव की अध्यक्षता में संचारी रोग नियंत्रण एवम दस्तक अभियान माह जुलाई के सम्बन्ध में तहसील स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक तहसील सभागार में आयोजित की गई।
बैठक में उपजिलाधिकारी द्वारा सुझाव दिया गया कि सभी विभाग समन्वय स्थापित करके अभियान को सफल बनाएं। संचारी रोग नियंत्रण एवम दस्तक अभियान का संचालन स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जायेगा।सभी विभागों से अपेक्षा की गई कि वे अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी पूर्वक करेंगे।बैठक में डा. मोहम्मद फरीद सिद्दीकी द्वारा बताया गया कि यह अभियान 01जुलाई से 31जुलाई तक चलाया जाएगा ।इस अभियान में आशा द्वारा घर – घर जाकर संचारी रोग के जैसे डेंगू, मलेरिया ,दिमागी बुखार और कोरोना आदि के बारे में जानकारी दी जायेगी। बचाव के बारे में भी बताया जायेगा।जैसे बरसात के दिनों में जल भराव जैसे स्थानों पर एन्टी लार्वा दवा का छिड़काव आदि कूलर, फ्रिज,टायर गमला में पानी जमा ना होने पाये साबुन और पानी से अपने हाथों को साफ रखें ,खुले में शौच न जाये शौचालय का प्रयोग करें।शुध्द पेय जल का प्रयोग करें।सुअर, छछुंदर, चूहे से बचाव करे।

बैठक में खण्ड विकास अधिकारी राजन राय,अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत,अनिल कुमार सिंह, शैलेंद्र मणि विश्वास स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी, मधु सूदन सिंह मॉनिटर डब्लू एच ओ, भानु प्रताप सिंह बी एम सी यूनिसेफ,संतोष कुमार एम पी डब्ल्यूआदि ने प्रतिभाग किया।

loading...
Loading...