बिहार

बिहार विधान परिषद के लिए नवनिर्वाचित 9 सदस्यों ने किया शपथ ग्रहण

9 newly elected members swear in for Bihar Legislative Council

रूपेश रंजन सिन्हा

पटना। बिहार विधान परिषद के लिए नवनिर्वाचित सभी 9 सदस्यों ने बुधवार को शपथ ग्रहण किया। विधान परिषद सभागार में आयोजित समारोह में कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने पार्षदों को कर्तव्य और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर विधान सभाध्यक्ष विजय चौधरी,सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी सहित विभिन्न दलों के प्रतिनिधि शामिल रहे। बता दें कि बिहार में विधान परिषद की 9 सीटों में से जेडीयू-आरजेडी को 3-3, बीजेपी को 2 और कांग्रेस को 1 सीट मिली है।

शपथ लेने वालों में जदयू के प्रो. गुलाम गौस, डा. कुमुद वर्मा और भीष्म साहनी, भाजपा के संजय मयूख और सम्राट चौधरी, कांग्रेस के समीर कुमार सिंह और राजद के मोहम्मद फारुख, सुनील कुमार सिंह तथा प्रो. रामबली सिंह के नाम शामिल हैं। गौरतलब है कि बिहार विदान परिषद का रिजल्ट सोमवार को जारी हुआ था। सभी नौ सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए थे।

शपथ ग्रहण के अवसर पर पर बीजेपी से चुने गये पार्षद संजय मयूख ने कहा कि सरकार के कार्यों और लोगों की परेशानियों को सदन में उठाएंगे। आरजेडी से चुने गए सुनील सिंह ने कहा कि आज किसान परेशान है, सब्जियों के दाम तक नही मिल रहे हैं। किसानों की समस्याओं और आरजेडी के मुद्दे को सदन में मजबूती से उठाएंगे। वहीं कांग्रेस पार्षद समीर सिंह ने कहा कि शिक्षा और रोजगार के मुद्दे को सदन में मजबूती से उठाएंगे।

loading...
Loading...

Related Articles