बिहार

10 गृहिणियों को अपनी उद्यमशीलता यात्रा शुरू करने के लिए मिली 10 लाख रुपये की प्रारंभिक पूंजी

10 housewives got initial capital of Rs 10 lakhs to start their entrepreneurial journey

पटना। ब्रिटानिया मारी गोल्‍ड ने आज एक वर्चुअल फिनाले आयोजन में अपनी वार्षिक महिला उद्यमशीलता पहल- ब्रिटानिया मारी गोल्ड माय स्टार्ट अप कैंपेन के दस विजेताओं की घोषणा की। ब्रिटानिया मारी गोल्ड गृहिणियों के लिए 60 साल से भी ज्यादा पुराना और सबका पसंदीदा ब्रांड है। यह भारत में तीसरा सबसे बड़ा बिस्किट ब्रांड है। इस पहल के अंतर्गत, 10 विजेताओं को सम्मानित किया गया और हरेक को अपना कारोबार शुरू करने के लिए दस लाख रुपये की राशि दी गई।

ब्रिटानिया मारी गोल्ड माय स्टार्ट अप आकांक्षी गृहिणियों के लिए एक प्‍लेटफॉर्म है, जो उद्ममशीलता से जुड़े उनके सपनों को ईंधन देता है, उन्हें आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनाता है और उन्हें रोजगार देने वालों में बदलता है।वित्तीय सहायता के अलावा, ब्रिटानिया मारी गोल्ड माय स्टार्ट अप कैंपेन का मौजूदा संस्करण नेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (एनएसडीसी) के साथ साझेदारी में भारत का पहला, विशिष्ट रूप से निर्मित ऑनलाइन कौशल विकास कार्यक्रम चला रहा है, जो 10,000 गृहिणियों को प्रशिक्षित करता है। यह ऑनलाइन पाठ्यक्रम घरेलू महिलाओं को आवश्यक उद्ममशीलता-कौशल प्रदान करता है और उनके आत्म-विश्वास को बढ़ाता है, जिससे वे आत्म-निर्भर भविष्य की ओर अपना पहला कदम बढ़ाते हैं। ब्रिटानिया को पूरा भरोसा है कि कौशल विकास प्रशिक्षण से गुजरने वाली ज्यादातर महिलाएं उद्ममी बनने की दिशा में बढ़ेंगी।

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