Main Sliderअन्य खबरखाना पकाना

अब आपके फोन और लैपटॉप को कोरोना मुक्‍त करेगा वॉयरोवेव

लखनऊ.  राजधानी स्थित किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की माइक्रोलॉजी लैब में एक अनोखे वॉयरोवेव का परीक्षण किया गया है। इसके माध्‍यम से कोरोना संक्रमण काल में आप अपनी दैनिक जरूरत के सामानों जैसे फोन, लैपटॉप, पर्स, राशन, फल और सब्‍जी तक को संक्रमण मुक्‍त किया जा सकता है। अगर आपके दैनिक उपयोग की कोई भी चीज इस वॉयरोवेव में फिट हो सकती है तो वह संक्रमण मुक्‍त हो जाएगी।

जानकारी के मुताबिक विशेष रूप से डिजाइन इस वॉयरोवे में 28 लीटर का एक कीटाणुनाशक चैम्बर है। यह चैंबर 99.99 % से अधिक वायरस और बैक्टीरिया को खत्‍म कर देता है। इसे अत्‍याधुनिक तकनीक से तैयार किया गया है। इसे स्‍वदेशी तकनीक से इम्‍यूरॉन टेक्‍नोलॉजी नामक कंपनी ने ईजाद किया है। इम्‍यूरॉन टेक्‍नोलॉजी के पदाधिकारियों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस आत्‍म निर्भर भारत की बात की है, यह नवाचार उसी दिशा में एक अहम कदम है।

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण काल में दैनिक उपयोग की वस्‍तुओं से लेकर फल और सब्‍जी तक लोग सैनिटाइज कर उपयोग कर रहे हैं। ऐसे में यह नवाचार उनके लिए बेहद उपयोगी साबित होने वाला है। केजीएमयू में सफल परीक्षण के बाद अब मार्केट में तेजी से इसकी डिमांड बढने जा रही है।

loading...
Loading...

Related Articles