Main SliderUncategorizedमनोरंजन

दुःखद: बॉलीवुड की पहली महिला कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन, माधुरी दीक्षित ने कहा- मैं पूरी तरह टूट गई

 

मुंबई. बॉलीवुड से एक दुःखद खबर सामने आई है। इस फ़िल्म इंडस्ट्री की पहली महिला कोरियोग्राफर 71 वर्षीय सरोज खान ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। कार्डियक अरेस्ट के चलते मुंबई में उनका निधन हो गया। वो 71 वर्ष की थीं और बीते कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रही थीं. सरोज खान के निधन के बाद बॉलीवुड गमगीन हो गया है। सरोज खान के जाने के बाद आम लोगों से लेकर सेलेब्रिटीज तक सभी सोशल मीडिया के जरिए उनके निधन पर शोक जता रहे हैं।

 

वहीं सरोज खान के निधन की खबर से सबसे बड़ा धक्का एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित को लगा है। उन्होंने ट्वीट के जरिए अपना दुख जाहिर किया है। माधुरी दीक्षित सरोज खान के निधन की खबर सुनकर पूरी तरह टूट गई हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपना दुख जाहिर किया है। माधुरी दीक्षित ने एक ट्विटर पोस्ट में लिखा- ‘मैं अपने गुरू और दोस्त सरोज खान को खोने की वजह से पूरी तरह टूट गई हूं. मैं हमेशा उनके काम के लिए आभारी रहूंगी, जिसकी मदद से मैं डांस में ऊचाईयां हासिल कर सकी. दुनिया ने एक अद्भुत टैलेंटेड शख्सियत को खो दिया है. मैं आपको याद करूंगी’। माधुरी दीक्षित के इस ट्वीट से जाहिर है कि वो किस कदर टूट गई हैं।

जानकारी के मुताबिक माधुरी दीक्षित को अपने डांस और एक्सप्रेशंस की वजह से बॉलीवुड में जो खास जगह बनाई उसके पीछे सरोज खान का बहुत बड़ा रोल है। माधुरी दीक्षित, कई बार ये बात कह चुकी हैं कि डांस टैलेंट को निखारने के लिए वो सरोज खान की आभारी हैं। सरोज खान फिल्म इंडस्ट्री की पहली महिला कोरियोग्राफर थीं, जिन्होंने कई अभिनेत्रियों एक खास पहचान दी थी। 2000 से ज्यादा गानों को कोरियोग्राफ करने वाली सरोज खान ने कोरियोग्राफी से पहले सरोज खान 50 के दशक में ब्रैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम करना शुरू किया था।

loading...
Loading...

Related Articles