हरदोई

शतप्रतिशत अभियान की सफलता जिम्मेदार सुनिश्चित करें-जिलाधिकारी

शतप्रतिशत अभियान की सफलता जिम्मेदार सुनिश्चित करें-जिलाधिकारी

हरदोई।कलेक्ट्रेट सभागार में 05 से 15 जुलाई कोविड अभियान, 11 जुलाई को नियमित टीकाकरण, 08 से 15 जुलाई तक टीकाकरण का आगामी सप्ताह के संचालित होने अभियान के सम्बन्ध में अन्र्तविभागीय अधिकारियों के साथ आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने निर्देश दिये।
सभी संबंधित विभाग समन्वय बनाते हुए अपने विभागीय जिम्मेदारियों के अनुसार सभी अभियान की सफलता सुनिश्चित करें।
बैठक में जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी डा एसके रावत को निर्देश दिये विश्व संगठन के सर्विलान्स मेडिकल अफसर के द्वारा संयुक्त रूप से पल्स पोलियो की तरह माइक्रोप्लान बना कर मैपिंग कार्य कराये तथा कोविड के इस विशेष अभियान में पल्स पोलियो के एक दिवस के दौरान आच्छादित किये जाने वाले घरों को दो भाग में विभाजित करते हुए दो दिन में आच्छादित करायें तथा गांवों में लोगों का एएनएम व आशा के माध्यम से स्वास्थ्य परीक्षण करायें। उन्होने जिला पंचायत राज अधिकारी गिरीश चन्द्र को निर्देश दिये कि गांवों में व्यापक स्तर पर सफाई कराने के साथ जल भराव वाले स्थानों को ठीक कराये और कर्मचारियों एवं प्रचार प्रसार के माध्यम से ग्रामवासियों को कोरोना से बचाव एवं साफ-सफाई के प्रति जागरूक करायें। उन्होने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिये आंगनबाड़ी के माध्यम से गांव-गांव मेें गर्भवती महिलाओं, किशोरियों एवं बच्चों को नियमित पोषाहार वितरण कराने के साथ उनके स्वास्थ्य के संबंध में भी जानकारी रखें।
जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित कृषि,वन,नगर निकाय एवं अन्य संबंधित विभाग के अधिकारियों से कहा कि निर्धारित समस्त अभियान की शतप्रतिशत सफलता के लिए अपने विभागीय कर्मचारियों की जिम्मेदारी तय करें। बैठक में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट लक्ष्मी एन, डीडी कृषि डा आशुतोष कुमार मिश्र,अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकार आदि उपस्थित रहे।

loading...
Loading...

Related Articles