बिहार

बच्चो के बिच ऑनलाइन गो ग्रीन का आयोजन

Organizing online go green between children

पटना। रोट्रैक्ट क्लब ऑफ़ रोजिज रिवाइटर्स की नवनिर्वाचित प्रेसिडेंट रेवा भार्गव ने टेण्डर हाॅट्र्स इन्टेरनेशनल स्कूल के प्रांगण में सावन के प्रथम सोमवार को ”गो ग्रीन “ कार्यक्रम में बच्चों के बीच आॅनलाईन अपने टेरेस गार्डन में जैविक विधि से पेड़ लगाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया। विशेषज्ञों की देखरेख में टेण्डर हाॅट्र्स इन्टेरनेशनल स्कूल के प्रांगण में विभिन्न फलों एवं सब्जियों का पौधारोपन किया गया।

सावन की इस प्रथम सोमवारी में भगवान शिव की इससे अच्छी और क्या अराधना होगी, छोटे-छोटे बच्चों ने अपने घर के प्रांगन में पेड़ लगाए ताकि हमारी धरती की हरियाली बरकरार रहे और पर्यावरण संतुलन बना रहे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अनिता सिन्हा, प्रेसिडेंट रेवा भार्गव, सेक्रेट्री रूचि, प्रिया एवं अन्य रोट्रैक्ट मुस्कान, अमृता, खुशबु, बंदना इत्यादि प्रमुख रहे।रोटरी क्लब ऑफ़ पटना आर्यन्स के चार्टेड प्रेसिडेंट राजीव भार्गव, रो0 अभिनव प्रीतम, रो0 शिवानी, रो0 शंतोष आदि सम्मानित सदस्य उपस्थित होकर रोट्रैक्ट ग्रुप ऑफ़ रोजी रिवाइटर्स की प्रशंसा की।

रोटरी क्लब ऑफ़ पटना आर्यन्स के नव निर्वााचित प्रेसिडेंट रवि भार्गव से इस कार्यक्रम की प्रशंसा की एवं सबका उत्साह वर्धन करते हुए कहा – 2020 में जहाँ पर्यावरण असंतुलन की वजह से प्राकृतिक आपदाओं का पहाड़ टूट पड़ा है। बच्चों को जैविक विधि से पेड़ लगाने की शिक्षा देने का कार्य अत्यंत उत्कृष्ठ एवं प्रशंसनीय है। इससे बच्चों में बागबानी के प्रति रूची बढ़ेगी एवं पेड़ पौधों के प्रति लगाव उत्पन्न होगा ।

loading...
Loading...

Related Articles