अन्य खबर

इस जंगल की बात आते ही लोगे के मन में शेर और जानवरों का ध्यान नहीं आता, बल्कि रूह कापती है इन बातों से…

आज हम आपको एक ऐसे अनोखे अदभुद और हैरान कर देना वाले जंगल के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे कई डरावने किस्से जुड़े हुए हैं और वहां अजीबोगरीब घटनाएं आए दिन घटित होती रहती हैं, हम बात कर रहे हैं रोमानिया के ट्रांसल्वेनिया प्रांत में स्थित ‘होया बस्यू’ जंगल के बारे में।

‘होया बस्यू’ दुनिया के सबसे डरावने जंगलों में से एक माना जाता है, जो ट्रांसल्वेनिया प्रांत के क्लुज काउंटी में स्थित है। जंगल में घटित होती रहस्यमय घटनाओं को देखकर इसे ‘ट्रांसल्वेनिया का बरमूडा ट्राएंगल’ की संज्ञा दी जाती है।

weird news,weird place,mysterious forest,hoia baciu transylvania ,अनोखी खबर, अनोखी जगह, डरावने जंगल, रहस्यमयी जंगल, होया बस्यू जंगल

होया बस्यू जंगल लगभग 700 एकड़ में फैला हुआ है। ऐसा माना जाता है कि इस जंगल में अंदर आने के बाद लोग रहस्यमय ढंग से लापता हो जाते हैं। बता दें कि इस जंगल में अभी तक सैकड़ों लोग लापता हो गए, जिनका अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

होया बस्यू जंगल में पेड़ मुड़े हुए और टेढ़े-मेढ़े दिखाई देते हैं, जो दिन के उजाले में भी बेहद ही डरावने लगते हैं। इस जगह को लोग यूएफओ (उड़नतस्तरी) और भूत-प्रेतों से भी जोड़कर देखते हैं। इसके अलावा कहा जाता है कि यहां कई लोग रहस्यमय तरीके से गायब भी हो चुके हैं।

weird news,weird place,mysterious forest,hoia baciu transylvania ,अनोखी खबर, अनोखी जगह, डरावने जंगल, रहस्यमयी जंगल, होया बस्यू जंगल

इस जंगल को लेकर लोगों के दिलचस्पी तब बढ़ी, जब एक चारवाहा इस क्षेत्र में लापता हो गया था। सदियों पुरानी किवदंती के अनुसार, वह आदमी जंगल में जाते ही गायब हो गया था। हैरानी की बात तो ये थी कि उस समय उसके साथ 200 भेड़ भी थीं।

कुछ साल पहले एक सैन्य तकनीशियन ने इस जंगल में एक उड़नतस्तरी को देखने का दावा किया था। इसके अलावा साल 1968 में भी एमिल बरनिया नाम के एक शख्स ने यहां आसमान में एक अलौकिक शरीर को देखने का दावा किया था। यहां घूमने आने वाले कुछ पर्यटकों ने भी कुछ इसी तरह की घटनाओं का जिक्र किया है।

साल 1870 में भी एक लड़की गलती से इस जंगल में घुस गई और उसके बाद वो गायब हो गई। किवंदती के अनुसार लोग उस समय हैरान हो गए, जब वह लड़की ठीक पांच साल बाद जंगल से वापस आ गई। लेकिन वह अपनी याददाश्त पूरी तरह से खो चुकी थी। हालांकि कुछ समय के बाद ही उसकी मौत भी हो गई। ऐसी कई घटनाएं इस जंगल को डरावनी बनाती है।

loading...
Loading...

Related Articles