Main Sliderउत्तर प्रदेशलखनऊ

विकास दुबे तक पहुंची UPSTF, करीबी अमर दुबे को किया ढेर, सीसीटीवी में कैद हुआ हत्यारा

68 पुलिसकर्मी भी लाइन हाज़िर

लखनऊ. यूपी एसटीएफ कानपुर में जघन्य वारदात कर फरार हुए विकास दुबे के बेहद करीब पहुंच गई है। कानपुर  में आठ पुलिसकर्मियों की शहादत मामले में बुधवार को यूपी एसटीएफ को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एसटीएफ ने विकास दुबे के करीबी अमर दुबे को हमीरपुर के मौदहा में हुई मुठभेड़  में मार गिराया है। हालांकि हिस्ट्रीशीटर और मुख्य आरोपी विकास दुबे यूपी एसटीएफ के हाथ से निकल गया।

जानकारी के मुताबिक  कानपुर हत्याकांड को अंजाम देने के बाद विकास, हरियाणा के फरीदाबाद में एक होटल में कमरा लेने पहुंचा था। लेकिन डाक्यूमेंट्स नहीं होने की वजह से उसे कमरा नहीं मिला। इसकी भनक लगने पर
एसटीएफ होटल पहुंची, लेकिन तब तक वह वहां से निकल चुका था। यूपी एसटीएफ ने फरीदाबाद में उसके दो करीबियों को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। एसटीएफ को आशंका है कि विकास दुबे कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में है। होटल के सीसीटीवी में विकास की तस्वीर भी कैद हुई है।

सूत्रों की मानें तो विकास दुबे अपने करीबी अमर के साथ  फरीदाबाद में ही था। लेकिन एसटीएफ के दबाव में उसे वहां से भागना पड़ा। वह हमीरपुर के मौदहा स्थित अपने रिश्तेदार के यहां छिपने जा रहा था, लेकिन एसटीएफ ने विकास दुबे के सभी करीबियों और रिश्तेदारों के यहां नजर बना रखी थी। जब पुलिस और एसटीएफ ने उसे घेरा तो उसने तमंचे से फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जवाबी फायरिंग में वह मारा गया। इस मुठभेड़ में इंस्पेक्टर मौदहा, मनोज शुक्ला और एक एसटीएफ का सिपाही भी गोली लगने से घायल हुए हैं।उधर मुख्य आरोपी विकास दुबे लगातार फरार चल रहा है।

पुलिस का ऐसा अनुमान है कि वह अपने वकीलों के माध्यम से कोर्ट में सरेंडर करने की फ़िराक में है। उसकी लास्ट लोकेशन फरीदाबाद में मिली थी, जब वह एक होटल में रुकने के लिए कमरा लेने पहुंचा। लेकिन जब तक पुलिस पहुंचती, वह चला गया था।अब फरीदाबाद से उसके दो करीबियों को एसटीएफ ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस को शक है कि वह हरियाणा या दिल्ली के कोर्ट में सरेंडर कर सकता है।

वहीं, एसएसपी कानपुर दिनेश पी ने चौबेपुर थाने के 68 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है और नए पुलिसकर्मियों की तैनाती की जा रही है।

loading...
Loading...

Related Articles