बिहार

पटना वासी अपने स्वास्थ्य के लिए लाक्डाउन का पलान करें- रविशंकर प्रसाद

Patna residents should practice lockdown for their health- Ravi Shankar Prasad

पटना। केंद्रीय मंत्री सह पटना साहिब के संसद रविशंकर प्रसाद ने पटना साहिब समेत ज़िला के सभी नागरिकों से विनम्र आग्रह किया है कि वे कृपया कर दुबारा लगाए गए लॉक डाउन के नियमों का पलान करें, घर में रहें, मास्क पहने और अगर किसी मजबूरी में मिलने की आवश्यकता हो तो कम से कम दो गज की दूरी अवश्य रखें। ये सब कुछ उनके स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए बहुत ज़रूरी है।

प्रसाद ने कहा कि हमें ये सच्चाई स्वीकारना पड़ेगा कि जाने अनजाने पर्याप्त सावधानी ना बरतने के कारण कोरोना पीड़ितों की संख्या में अचानक तेज़ी आयी है और उसे रोकने के लिए ही दुबारा लॉक डाउन लागू करना पड़ा। इसे रोकने के लिए अब सावधानी गम्भीरता से बरती जाए इसका विनम्र आग्रह प्रसाद ने पटना वासियों से किया है। उन्होंने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से पटना की स्थिति के बारे में व्यापक चर्चा की और उनसे आग्रह किया कि टेस्टिंग के साथ साथ क्वॉरंटीनिंग करने की और अधिक व्यवस्था की जाए। उन्होंने पांडेय से ये भी आग्रह किया की इस के इलाज के लिए AIIMS पटना को भी कोविड अस्पताल घोषित किया जाए।

उन्होंने पटना के जिलाधिकारी से भी सम्बंधित उपचार निदान और सावधानी के लिए उठाए गए कदमों के बारे में चर्चा की और उचित निर्देश दिए। प्रसाद ने कहा की वो पटना की स्थिति पर केंद्र सरकार के मंत्री के दायित्व के बावजूद पूरी नज़र रखे हुए हैं और वे इसकी निगरानी भी कर रहे हैं। वे स्वयं इस सप्ताह के अंत में अपने लोक सभा क्षेत्र में आ कर वर्षा के कारण जल जमाव और साफ़ सफ़ाई को ले कर क्षेत्र में घूम कर एक समीक्षा बैठक करने वाले थे। लेकिन लॉक डाउन के नियमों के कारण उन्हें ये सलाह दी गई है की अभी ऐसा करना उचित नहीं होगा। लॉक डाउन समाप्त होते ही वो पटना आएँगे।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button