Main Sliderउत्तर प्रदेशकानपुर

कानपुर एनकाउंटर: 50 हज़ार के इनामी शशिकांत ने किए चौंकाने वाले खुलासे, एके-47 समेत बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद

कानपुर. कानपुर एनकाउंटर केस की जांच लगातार जारी है। फरार अपराधियों पर शिकंजा कसा जा रहा है। विकास दुबे के साथ घटना में शामिल एक अन्य 50 हज़ार के इनमिया बदमाश को गिरफ्तार किया गया है। उसकी निशानदेही पर एके-47 समेत बड़ी संख्या में हथियार बरामद किये गए हैं।

वहीं एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने इस पूरे मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि इस मामले में किसी निर्दोष को न तो फंसाया जाएगा और न ही दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा जाएगा।

कानपुर पुलिसलाइन में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि अभी तक 21 नामजद अभियुक्तों में से 11 फरार हैं. जिनकी गिरफ़्तारी के लिए टीमें दबिश द्वारा दी जा रही है. जांच के दौरान क्षण-क्षण विवेचना बदलती रहती है. जो भी तथ्य सामने आ रहे हैं, उसी के अनुरूप आगे की कार्रवाई की जा रही है। जांच का दायरा बहुत बड़ा है। इस मामले में श्यामू बाजपेयी, जहान यादव, दयाशंकर अग्निहोत्री, शशिकांत समेत 9 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। विकास दुबे समेत छह अभियुक्त पुलिस मुठभेड़ में मारे गए हैं। इसके अलावा मुंबई पुलिस ने भी गुड्डन त्रिवेदी और सोनू तिवारी को गिरफ्तार किया है। यूपी पुलिस दोनों को ट्रांजिट रिमांड पर यूपी ला रही है। विकास गैंग के फरार चल रहे 50 हजार के इनामी शशिकांत को गिरफ्तार किया गया है। जिसकी निशानदेही पर विकास दुबे के घर से पुलिस की एके-47और 17 बुलेट्स को बरामद किया गया है। शशिकांत के घर से भी लूटी गई इंसास राइफल व जिन्दा कारतूस बरामद की गई है। घटना के बाद से ही लूटे गए सरकारी असलहों की बरामदगी के लिए एसएसपी कानपुर के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। आज तड़के 50 हजार के इनामी शशिकांत की गिरफ़्तारी की गई है। उसकी निशानदेही पर असलहे बरामद कर लिए गए हैं। शशिकांत ने पूरी वारदात में कई अहम् खुलासे किए हैं। उसके आधार पर आगे जांच की जाएगी।

loading...
Loading...

Related Articles