खेल

आईपीएल के दौरान शमी ने निकोलस पूरन को सिखाई थी हिंदी

नई दिल्ली। आईपीएल के दौरान देश और विदेश के खिलाड़ियों के बीच जमकर मस्ती होती है। विदेशी खिलाड़ी भारत आकर यहां के कल्चर, खान-पान, डांस, और भाषा को सीखने की कोशिश करते हैं।

भारतीय खिलाड़ी अक्सर इसमें विदेशी खिलाड़ियों की मदद करते हैं। आईपीएल के दौरान विदेशी खिलाड़ियों के फनी डांस और हिंदी बोलने के वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं। कोरोना वायरस की वजह से इस साल आईपीएल टूनार्मेंट अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है, लेकिन फ्रेंचाइजीज फैन्स के मनोरंजन के लिए खिलाड़ियों के पुराने वीडियो शेयर करती रहती हैं।

इसी कड़ी में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और वेस्टइंडीज के क्रिकेटर निकोलस पूरन का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को किंग्स इलेवन पंजाब के आॅफिशियल ट्विटर हैंडिल से शेयर किया गया है। शमी और पूरन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब के के शेयर किए गए इस वीडियो में शमी, पूरन को हिंदी बोलना सीखा रहे हैं। वीडियो में आप सुन सकते हैं कि शमी, पूरम को सीखा रहे हैं- आप कहां जा रहे हो। पूरन भी इस वाक्य को बोलने की कोशिश करते हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो काफी मजेदार हैं और फैन्स भी इस पर अपने रिऐक्शंस दे रहे हैं।

निकोलस पूरन को किंग्स इलेवन पंजाब ने 2018 की नीलामी में 4.20 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने आईपीएल 2019 में पंजाब की तरफ से 7 मैचों में 28 की औसत और 157 के स्ट्राइक रेट से 168 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने अबतक 25 वनडे मैचो में 49.50 की औसत से 932 रन बनाए हैं।

पूरन ने 21 टी-20 इंटरनैशनल में 23.53 की औसत से 353 रन बनाए हैं। वहीं, मोहम्मद शमी को भी किंग्स इलेवन पंजाब ने 2018 की नीलामी में 4.80 करोड़ रुपये में खरीदा था। 2019 के आईपीएल में शमी ने 14 मैचों में 8.68 की इकोनॉमी से 19 विकेट झटके थे।

loading...
Loading...

Related Articles