उत्तर प्रदेशजौनपुर

दो गाँव के दलित और स्वर्णो में जमकर मारपीट, एक दर्जन घायल

सर्कल के सभी थाने की फोर्स पहुची मौके पर, गांव में फ़ोर्स लगी | पुलिस और प्रधान की मौजूदगी में हुई मारपीट, दो सिपाही घायल

थानागद्दी। केराकत कोतवाली क्षेत्र के थानागद्दी चौकी अंतर्गत नुआंव के दलित और बराई गांव के क्षत्रियों के बीच बच्चो के विवाद में जमकर हुई मारपीट में दोनों तरफ से एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। पुलिस की मौजूदगी में हुई मारपीट के दौरान दो सिपाही भी घायल हो गए। सर्कल के सभी थानों की फोर्स मौके पर पहुच गई। आरोपी स्वर्ण पक्ष के लोग गांव छोड़कर फरार हो गए। जहां पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है, घटना के बाद पूरे गांव में तनाव है।

बुद्धवार की सुबह 10 बजे नुआंव गाव की दलित बस्ती में एक दुकान पर बराई गाव का स्वर्ण बिरादरी एक लड़का सामान सामान ले रहा था, तभी किसी बात पर विवाद होने पर दलित बस्ती के चार लड़कों ने सामान ले रहे युवक की पिटाई कर दी। युवक रोते हुए अपने गाव बराई गया और परिजनों को बात बीती बताई। तब तक घटना की सूचना दलित बस्ती के लोगो ने स्थानीय चौकी और ग्राम प्रधान को दी, मामले की गंभीरता को समझते हुए प्रधान और तीन सिपाही नुआंव गाव में पहुच गए। लोगो से घटना की जानकारी ले रहे थे और लोगो को समझाने का प्रयास कर रहे थे, तब तक बराई गाव के पुरवा के दो दर्जन से ज्यादा लोग लाठी डंडा लेकर मौके पर पहुच गए और मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान मारपीट में बीच बचाव कर रहे सिपाही बृजेश और सुरेश को भी चोट लग गई। सिपाहियों की सूचना पर स्थिति को गंभीर देखते हुए कोतवाली, चौकी पुलिस के साथ सर्कल के सभी थानों की फोर्स मौके पर पहुच गई। प्रभारी विनोद सिंह ने डायल 108 को सूचना देकर सभी घायलों को अस्पताल पहुँचाया और दलित बस्ती के आक्रोशित लोगो को शांत कराते हुए कार्यवाई का आस्वासन दिया।

मारपीट में 35 वर्षीय प्रमोद, 36 दिलीप, 26 वर्षीय अजय, 25 वर्षीय संदीप, 45 वर्षीय अशोक, 20 वर्षीय आनद को गंभीर व एक दर्जन से ज्यादा लोगो को हल्की चोट आई है। घटना के बाद कोतवाली और अन्य थानों की पूरी फोर्स ने बराई गाव में दबिश दी, लेकिन सारे आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए। गाव में तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात कर दी गईं है। मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button