जौनपुर

पैसे लेकर अल्ट्रा साउंड करने की शिकायत डीएम और सीएमओ से लेकर मुख्यमंत्री तक पहुंची

केराकत– स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के डॉक्टरों पर एक बार फिर पैसे लेकर अल्ट्रा साउंड करने और दवाओं के लिए बाहर भेजने का आरोप लगाया गया है। शिकायत कर्ता ने सीएमओ और जिलाधिकारी समेत मुख्यमंत्री को चिट्ठी भेजी है।
केराकत ब्लाक के सरोज बड़ेवर गांव निवासी श्यामसुंदर निषाद की शिकायत है कि वह अपनी पत्नी दुर्गा के पेट दर्द के इलाज के लिए अस्पताल गया था। एक डॉक्टर ने उन्हें केवल दवा देकर घर जाने की सलाह दिया जबकि दूसरे डॉक्टर ने अल्ट्रासाउंड कराने की सलाह दी और बाहर और अस्पताल के भीतर कराने का विकल्प दिया।
उक्त डॉक्टर ने दोनों ही जगहों पर पैसे लगने की बात बताई। बाहर 500 रुपए और अस्पताल में 400 रुपए का रेट बताया। डॉक्टर के दबाव में उसे अस्पताल में अल्ट्रा साउंड कराना पड़ा। आरोप है कि डॉक्टर ने रिपोर्ट नहीं दी। उन्होंने दवा भी बाहर से लाने के लिए विवश किया।
शिकायतकर्ता ने अस्पताल की पर्ची और बाहर की दवा के लिए सादे कागज की पर्ची आदि के साथ जिलाधिकारी, सीएमओ और मुख्यमंत्री को चिट्ठी भेजी है। इस मामले पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ राजेश कुमार ने बताया कि उनके यहां एक्सरे और अल्ट्रासाउंड की सुविधा नहीं है। उन्होंने बाहर की दवा लिखने से भी इनकार किया। इसके पहले भी अस्पताल के डॉक्टरों पर इलाज के नाम पर मरीजों से पैसे लेने की अनेक बार शिकायत की जा चुकी है।

loading...
Loading...

Related Articles