बिहार

विधानमंडल का माॅनसून सत्र कल से शुरू बाढ़ और कोरोना बनेगा मुद्धा

The monsoon session of the Legislature begins tomorrow and floods will become corona

रूपेश रंजन सिन्हा

पटना। बिहार विधानमंडल का माॅनसून सत्र आज से शुरू हो रहा है तीन अगस्त को आयोजित माॅनसून सत्र में दोनों सदनों की एक ही दिन बैठक होगी। दिन के 11 बजे आरंभ हो रहे सत्र के दौरान विधानसभा में पहली पाली में विधायी कार्य होंगे। करीब ढाई सौ करोड़ रुपये का प्रथम अनुपूरक बजट पेश किया जायेगा और उसे पारित कराया जायेगा। इसके साथ ही करीब तेरह विधेयक राज्य सरकार की ओर से पेश किये जायेंगे और उसी दिन पारित भी कराया जायेगा।

भोजनावकाश के बाद बाढ़ और कोरोना महामारी को लेकर विशेष वाद विवाद कराया जायेगा। सोलहवीं विधानसभा की संभवत: यह आखिरी बैठक होगी। विधान परिषद में भी दिन के 11 बजे विधायी कार्य आरंभ होंगे। दोपहर बाद बाढ़ और कोरोना महामारी पर वाद- विवाद कराया जायेगा। मानसून सत्र की बैठक को लेकर विधान परिषद में शनिवार को सर्वदलीय बैठक हुई। इसमें भी कोरोना संक्रमण और बाढ़ की विभीषिका को देखते हुए इस मुद्दे पर सदन में संक्षिप्त वाद-विवाद कराने का निर्णय लिया गया। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि कोरोना संक्रमण और बाढ़ की विभीषिका को देखते हुए आगामी सत्र में होने वाले विधायी एवं संसदीय कार्य संपन्न कराते हुए सदन की बैठक संक्षिप्त कर ली जाये।

कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह द्वारा बुलायी गयी सर्वदलीय बैठक में उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार, जदयू की तरफ से सचेतक रीना यादव, संजीव श्याम सिंह, कांग्रेस के प्रेमचंद मिश्र एवं राजद के रामबली सिंह ने भाग लिया। बैठक में बिहार विधान परिषद् के कार्यकारी सचिव बिनोद कुमार, उप सचिव शंभु शरण तिवारी, अवर सचिव ज्ञान प्रकाश और विश्वजीत कुमार सिन्हा ने भी भाग लिया।

loading...
Loading...

Related Articles