बिहार

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में मुख्यमंत्री की भूमिका अहम

मुंगेर। आरआर पैलेस के सभागार में महिला नीतीश सेना कर्मठ कार्यकर्ताओ का अभिनंदन समारोह आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता जदयू राज्य कार्यकरणी के सदस्य सह पूर्व प्रदेश अध्यक्ष महिला जदयू नेत्री कंचन गुप्ता व मंच संचालन पूर्व जदयू जिलाध्यक्ष सरिता कुमारी ने की। मौके पर पूर्व जिला अध्यक्ष ज्ञानचंद्र पटेल,पूर्व जिला अध्यक्ष जियाउल रहमान,जिला अध्यक्ष मीडिया सेल मुकेश सिंह,अतिपिछड़ा के प्रदेश उपाध्यक्ष युगल किशोर राय उपस्थित थे। इस अवसर पर जदयू नेत्री कंचन गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो महिलाओं के प्रति विकास के कार्यो की प्रशंसा की।

और मुख्यमंत्री को विकास पुरुष बताया। उन्होंने आगे कहा मुख्यमंत्री ने महिलाओं को साईकिल / पोशाक योजना की हो, शिक्षक नियोजन एवं त्रिस्तरीय पंचायती राज्य चुनाव में 50 प्रतिशत आरक्षण की हो , आरक्षित रोजगार महिलाओ के अधिकार के तहत बिहार सरकार के हर सरकारी नौकरियो में 35 प्रतिशत भागदारी दी है। इन तमाम कार्यो से महिलाओं को एक नई दिशा दी हैं। जो महिलाओं के लिए मिल का पत्थर साबित हुआ है। गुप्ता ने आगे कहा कि जीविका, शैचालय निर्माण घर का सम्मान, हर घर पक्की गली और नाली ,शराब बंदी,दहेज प्रथा उनमूलन, बाल विवाह रोक थाम जैसे सरकार के कदम से महिलाओं का मान सम्मान एवं नारी सशक्तिकरण के दिशा में बहुत बड़ा सराहनीय कदम है।

पूर्व जिला अध्यक्ष ज्ञानचंद्र पटेल ने कहा इस तरह के अभिनंदन समारोह से कार्यकर्ताओं में पार्टी के प्रति कार्य करने का उत्साह बढ़ता है और पार्टी को मजबूती भी मिलती है, पूर्व जिला अध्यक्ष जियाउल रहमान ने कहा कि कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने एवं पार्टी की मजबूती के लिए श्रीमती कंचन गुप्ता हमेशा इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करती रहती है। ये साधुवाद के पात्र है। रीता कुमारी ने कहा कि इस कार्यक्रम में जिला के प्रत्येक प्रखंड व नगर जदयू प्रमुख महिला की भागीदारी रही है। उन्होंने कहा की कंचन गुप्ता के नेतृत्व में पूरे बिहार जदयू का महिला जदयू का संगठन मजबूत एवं सशक्त हुआ है। इस मौके पर दर्जनों महिलाओं ने पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण किया मंजीत कुमार, कंचन यादव ,खुशबू सिंह ,रेखा देवी ,मंजीत कुमार , मो0 समीर ,चिंटू साह , पूनम कुमारी ,बिभा सहाय सहित अन्य मौजूद थे।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button