जौनपुर

युवा जनता जागरण के कार्यकर्ताओं द्वारा धर्मनगर परिसर को किया गया सेनिटाइज़

सुजानगंज (जौनपुर)– क्षेत्र के भीलमपुर ग्राम सभा के बगल स्थित श्रद्धालुओं के आस्था का केंद्र बना धर्मनगर मंदिर में श्रावण मास के चलते प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने हेतु आते हैं।
क्षेत्र की युवा जनता जागरण मंच ने कोविड संक्रमण के रोक थाम हेतु स्वक्षता तथा सेनि टाइज़ेशन कार्य कराया। संगठन के पदाधिकारी शिवाकांत चतुर्वेदी ने बताया यह मंदिर लगभग चालीस वर्ष पुराना है और श्री स्वामी कृष्णानन्द जी महराज मुंबई वाले की तपोभूमि भी है। इन्होंने ही धर्मनगर स्थान की सन् 1971 मे स्थापना किया था। श्री स्वामी कृष्णानंद जी महाराज इंटर कॉलेज बेलवार का भी महराज जी ने ही निर्माण करवाया था।महराज जी के कई अन्य मठ भी हैं जो उत्तर प्रदेश के अलावा देश के अन्य राज्यों में भी हैं।क्षेत्र के तारपट्टी ग्राम सभा मे स्व० बेनी माधव पांडे पिता तथा माता शितावी देवी के यहा महराज जी अवतरित हुए थे।
उन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन ईश्वर भक्ति व समाजसेवा में अर्पण कर दिया। सेनिटाइज़ेशन कार्य मे संगठन के कार्यकर्ता अमित पांडेय,शिवम पांडेयअमितेश श्रीवास्तव, धनन्जय सिंह,मनीष मिश्र, सत्येन्द्र मिश्र, रोहित मिश्र, पवन मिश्र,धीरज शुक्ल,अनुज मिश्र,आकाश तिवारी,प्रणीत मिश्र, सौरभ पांडेय आदि ने हिस्सा लिया।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button