टेक मित्र

Google Pixel 4a ​हुआ लॉन्च, जाने भारत मे कितनी होगी कीमत

नई दिल्ली। गूगल (Google) ने अपने नये Pixel 4a स्मार्टफोन लॉन्च करते हुए Pixel 4a 5G और Pixel 5 5G का भी ऐलान करते हुए यह साफ कर दिया कि Pixel 5 और Pixel 4a 5G भारत में लॉन्च नहीं किए जाएंगे। जहां अमेरिका में इस फोन के लिए प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है। भारत में इसकी बिक्री अक्टूबर से शुरू होगी। इसकी कीमत क्या होगी इसके बारे में भी अभी कंपनी ने नहीं बताया है। अमेरिका में Pixel 4a को 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है।

Pixel 4a की कीमत 349 डॉलर (लगभग 26,200 रुपये) है। भारत में इसकी कीमत अगर कंपनी 30,000 रुपये के अंदर रहती है तो ये स्मार्टफोन इस सेग्मेंट के दूसरे स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर दे सकता है। लेकिन अगर कंपनी इसे भारत में महंगा लॉन्च करती है तो कोई खास बदलाव नहीं होगा।

इस बार Pixel 4a के साथ कोई XL वेरिएंट लॉन्च नहीं किए गए हैं। इससे पहले आम तौर पर कंपनी Pixel के साथ XL वेरिएंट भी लॉन्च करती थी। Pixel 4a 5G और Pixel 5 5G का जहां तक सवाल है तो ये दोनों स्मार्टफोन्स अमेरिका में अभी लॉन्च नहीं किए गए हैं। इनकी कीमतें बता दी गई हैं और अगले कुछ महीनों में यानी नवंबर से पहले इसे लॉन्च कर दिया जाएगा।

Pixel 4a स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Pixel 4a में 5.81 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और इसमें ओलेड पैनल का यूज किया गया है। फोन में पंचहोल डिस्प्ले है और यहां पर ही फ्रंट कैमरा दिया गया है। ऑलवेज ऑन डिस्प्ले का भी फीचर दिया गया है।

Pixel 4a में Qualcomm Snapdragon 730G प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही इसमें सिक्योरिटी के लिए Titanium M मॉड्यूल दिया गया है। सॉफ्टवेयर फ्रंट पर कंपनी ने फिर से काफी काम किया है। गूगल असिस्टेंट बेस्ड कुछ खास फीचर्स दिए गए हैं।

Google Pixel 4a में 12 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। फोटॉग्रफी के लिहाज से पिक्सल फोन्स काफी पॉपुलर रहे हैं। लेकिन इस बार जो सेंसर यूज किया गया है यही सेंसर इससे पहले वाले मॉडल में भी दिया गया था।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button