Tuesday, September 29, 2020 at 11:18 PM

बड़ा हादसा: एयर इंडिया का 191 यात्रियों से लदा विमान, लैंडिंग के दौरान दो हिस्सों में टूट गया

नई दिल्ली। केरल के कोझिकोड में एयर इंडिया का विमान लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त गया है। हादसे में पायलट के मौत की खबर है। एयर इंडिया का ए737 विमान दुबई से आ रहा था। हादसा विमान की लैंडिंग के दौरान हुआ।

खबर है कि हादसे में विमान का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक प्लेन में कुल 184 लोग सवार थे। इसमें 10 बच्चे और 6 क्रू सदस्य भी शामिल हैं। हादसे में विमान के अगले हिस्से के दो टुकड़े हो गए।

डीजीसीए के अनुसार हादसे के बाद विमान घाटी में गिर गया। केरल में भारी बारिश हो रही है। बताया जा रहा है कि विमान में 191 लोग सवार थे। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। यह एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान था। हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य जारी है। डीजीसीए ने कहा कि ये हादसा बारिश की वजह से हुआ। एनडीआरएफ की एक टीम घटनास्थल पर रवाना हो गई है।

हादसे के बाद राहत और बचाव के लिए टीमें पहुंच गई हैं। फायर ब्रिगेड और ऐम्बुलेंस की गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं। जानकारी के मुताबिक, इस फ्लाइट की उड़ान संख्या IX1344 है। यह प्लेन दुबई से शाम के 4 बजकर 45 मिनट पर उड़ा था। प्लेन में 184 यात्री और दो पायलट समेत कुल छह क्रू मेंबर सवार थे। हादसे में प्लेन के पायलट की मौत हो गई है।

दो हिस्सों में टूट गया प्लेन
जानकारी के मुताबिक, शाम को 7 बजकर 41 मिनट पर लैंडिंग के वक्त प्लेन रनवे से फिसलकर घाटी में जा गिरा। फिलहाल घायलों और मृतकों की संख्या के बारे में कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारी बारिश के कारण रनवे पर जलभराव हो गया था, इसी वजह से प्लेन रनवे से आगे निकल गया और लगभग 30 फीट गहरी खाई में जा गिरा। प्लेन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है और इसके दो हिस्से हो गए हैं।

loading...
Loading...