Thursday, October 1, 2020 at 12:54 PM

अपने शत्रुओं से हैं परेशान या फिर कार्यों में आ रही किसी भी प्रकार की बाधा तो इस छोटी सी चीज से करें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र में मोर पंख को पूरे नौ ग्रहों का प्रतिनिधि माना गया है मोरपंख को बहुत पवित्र माना गया है ज्योतिष शास्त्र के अंदर ऐसे बहुत से उपायों के बारे में उल्लेख मिलता है जिससे मोरपंख के द्वारा कई समस्यों का हल निकाला जा सकता है अगर आप किसी भी मुहूर्त में इन उपायों को करते हैं तो आपको अपनी सभी परेशानियों और समस्याओं से छुटकारा प्राप्त हो सकता है ज्योतिष विद्या में मोर पंख का विशेष स्थान है। मोर पंख से जुड़े हुए कुछ ऐसे खास उपायों जिसका उपयोग करके आप अपनी समस्याओं से निजात पा सकते हैं।

आइए जानते हैं मोर पंख से जुड़े उपायों के बारे में

  • यदि आपके घर की संतान जिद्दी स्वभाव की हो जाए या फिर वह अपने बड़े बुजुर्गों की कोई भी बात ना माने तो इसके लिए आप रोजाना मोर पंख से बने हुए पंखे से हवा कीजिए या फिर आप सीलिंग फैन पर भी मोर पंख चिपका सकते हैं यदि आप इस उपाय को करते हैं तो इससे संतान का जिद्दी स्वभाव कुछ ही दिनों में ठीक होने लगेगा और वह सब की बात भी मानेगा।
  • अगर आप अपने नवजात शिशु या फिर बच्चे को बुरी नजर से बचाना चाहते हैं तो इसके लिए उसके सिरहाने पर चांदी की ताबीज में या फिर हाथ पर एक मोर पंख बांध दीजिए ऐसा करने से उसको किसी की भी नजर नहीं लगेगी और सपने में वह डरेगा भी नहीं।
  • यदि आप अपने दुश्मनों से परेशान हैं या फिर आपका दुश्मन आपको परेशान करता है तो इसके लिए आप किसी मंगलवार या फिर शनिवार को मोर के पंख पर हनुमान जी की प्रतिमा के मस्तक से सिंदूर लेकर मोर पंख पर अपने दुश्मन का नाम लिख दीजिए और इसको आप अपने घर के मंदिर में रात भर के लिए रखिए जब आप सुबह के समय उठेंगे तो बिना नहाए और बिना किसी से बात किए हुए बहते पानी में उस मोर पंख को प्रवाहित कर दीजिए यदि आप इस उपाय को करते हैं तो इससे बड़ा से बड़ा दुश्मन भी आपका दोस्त बन जाएगा और आपका सहयोग देगा।
  • यदि आपको अपने कार्यों में किसी प्रकार की कोई बाधा आ रही है या फिर बनते हुए काम भी बिगड़ रहे हैं आपकी लाख कोशिश करने के बावजूद भी आपके कार्य पूर्ण नहीं हो पा रहे हैं तो इसके लिए राधा रानी के मंदिर में जा कर उनकी प्रतिमा के पास एक मोर पंख रख दीजिए और रोजाना मंदिर में जाकर 40 दिनों तक पूजा-अर्चना कीजिए उसके पश्चात 40वें दिन इस मोरपंख को अपने घर में लाकर रख दीजिए यदि आप इस उपाय को करते हैं तो इससे बिगड़े हुए सभी कार्य पूर्ण होंगे।
  • जिन व्यक्तियों की कुंडली में कालसर्प का दोष है तो उन व्यक्तियों को अपने तकिए के खोल में 7 मोर पंख सोमवार की रात को डालकर उस तकिए का इस्तेमाल करना चाहिए इसके साथ ही शयन कक्ष की पश्चिम दिशा की दीवार पर मोर पंखों का पंखा जिसमें कम से कम 11 मोरपंख लगे हुए हो लगाना चाहिए यदि आप इस उपाय को करते हैं तो इससे राहु केतु का अशुभ प्रभाव कम होने लगेगा।
loading...
Loading...