Thursday, October 1, 2020 at 12:32 PM

एलडीए पीएम आवास योजना: लोगों का मोहभंग, 7 दिन में हुआ ये हाल

लखनऊ. कोरोना संकटकाल में एलडीए ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए पंजीकरण खोला है। लेकिन ऐसा लग रहा है कि लोगों का पीएम आवास योजना के इन फ्लैटों से मोहभंग हो गया है।

जानकारी के मुताबिक पिछले सात दिनों सिर्फ 75 लोगों ने आवेदन फार्म जमा किया है।

आपको बता दें कि एलडीए ने पीएम आवास योजना में 4322 आवासों के लिए पंजीकरण खोला है लेकिन पंजीकरण की रफ्तार बहुत धीमी है। पिछले सात दिनों में महज 75 लोगों ने ही आवेदन फार्म व पंजीकरण शुल्क जमाकर समस्त औपचारिकता पूरी की है। एलडीए की दो योजनाओं शारदानगर व बसंतकुज में बन रहे पीएम आवास के लिए 30 जुलाई से पंजीकरण खोला गया है।

इस बार पंजीकरण शुल्क न्यूनतम पांच हजार रुपए ही रखा गया है इसके बावजूद लोगों का रुझान अभी कम है। लगभग साढ़े तीन सौ लोगों ने आनलाइन फार्म डाउन लोड किया। इसमें 75 लोगों ने फार्म जमा कर पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी की है।

इस बारे में एलडीए के मुख्य अभियंता इन्दु शेखर सिंह ने कहा कि पिछले सात दिनों में तीन दिन अवकाश में चला गया। शुरुआत में रुझान धीमा रहता है। अभी सितम्बर तक पंजीकरण की तारीख है। अंतिम समय में आवेदन करने वालों की संख्या बढ़ती है। उन्होंने कहा दोनों योजनाओं में दस से 12 हजार लोगों के आवेदन की उम्मीद है। जल्द ही इनकी संख्या बढ़ेगी।

loading...
Loading...